Breaking News

उत्तर प्रदेश, सर्वोत्तम प्रदेश बनने की राह पर तेजी से अग्रसर -डा0 चन्द्रमोहन


भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि किसी वित्तीय वर्ष के लिए निर्धारित बजट का उसी अवधि में पूरी तरह इस्तेमाल करके प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने एक मिसाल तय की है। पिछली विपक्षी सरकारों में जहां विकास के प्रति उदासीनता के चलते बजट का एक बड़ा हिस्सा वित्तीय सत्र बीतने के साथ पीएलए में डाल दिया जाता था वहीं मुख्यमंत्री माननीय श्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार ने पूरे वित्तीय वर्ष में मात्र 9-10 महीने की अवधि में अधिकांश मदों के तहत बजट में आवंटित धनराशि का पूरा-पूरा उपयोग किया है। 

 

ये भी पढ़े -कटघरे में यूपी सीएम और बीजेपी कटघरे में, गोरखपुर मासूमों को नही मिला न्याय

 


प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि यह प्रदेश की भाजपा सरकार का विकास के प्रति संकल्प को दर्शाता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभागों को बजट आवंटन के साथ् ही धनराशि का निश्चित अवधि में उपयोग करने का निर्देश दिया था। प्रदेश के इतिहास में पहली बार जनहित में बजट का ऐसा उपयोग पहली बार हो रहा है। इसके लिए मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार के सभी सदस्य बधाई के पात्र हैं। विकास की प्रक्रिया और तेज करने के लिए प्रदेश सरकार जल्द ही इन्वेस्टर्स समिट में मिले निवेश प्रस्तावों को जमीन पर उतारने का कार्य शुरू करने जा रही है।

 

2022 तक दोगुनी करने की दिशा में भी भाजपा सरकार 

 


प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि प्रदेश सरकार ने नगर विकास के बजट में एक हजार करोड़ रुपए की बढोतरी करके जनसुविधाओं को रफ्तार देने की कोशिश की है। वहीं सड़कों के लिए पिछली बार की तुलना में इस बार 22 फीसदी अधिक बजट दिया है। किसानों की आय वर्ष 2022 तक दोगुनी करने की दिशा में भी भाजपा सरकार ने आलू और गन्ना की खेती को प्रोत्साहन देने के लिए बजटीय प्रावधान किया है।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों, युवाओं, किसानों, महिलाओं समेत समाज के हर वर्ग की बेहतरी के लिए कार्य कर रही है। प्रदेश सरकार विकास के लिए हर संभव प्रयास करने को प्रतिबद्ध है जिससे उत्तर प्रदेश सर्वोत्तम प्रदेश बनने की राह पर आगे बढ़ चुका है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*