वेनेसा पोंसे

इस सवाल का दिलचस्प जवाब देकर वेनेसा पोंसे बनी मिस वर्ल्ड 2018

इस सवाल का दिलचस्प जवाब देकर वेनेसा पोंसे बनी मिस वर्ल्ड 2018!….

वेनेसा पोंसे डि लियोन मेक्सिको की पहली ऐसी महिला बनी जिन्होंनें मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया है। जी हां, चीन के सान्‍या शहर में 8 दिसंबर की रात वेनेसा ने मिस वर्ल्ड 2018 का ताज हासिल किया। मिस वर्ल्ड 2018 के टॉप फाइव में वेनेसा के अलावा मिस थाईलैंड निकोलीन पिचापा लिमनकन, मिस यूगांडा क्विन अब्नेक्यो, मिस जमैका कदिजा रोबिनसन और मिस बेलारूस मारिया वसिलविच शामिल थीं।

पिछले वर्ष मिस वर्ल्ड का खिताब जीत चुकीं भारत की मानुषी छिल्‍लर ने 26 वर्षीय वेनेसा को यह ताज पहनाया है। मिस वर्ल्ड 2018 बनने की इस रेस में भारत की तरफ से मिस इंडिया 2018 अनुक्रीति वास ने हिस्‍सा लिया था। लेकिन टॉप 30 तक पहुंचने के बाद उनका सफर रुक गया।

सान्‍या में शनिवार 8 दिसंबर 2018 की रात जो समारोह आयोजित किया गया वहां पर भी आखिरी चरण में वेनेसा के अलावा कई प्रतियोगी शामिल हुईं। यह सभी के लिए बेहद उत्‍सुक करने वाली बात है कि आखिर वेनेसा से क्‍या पूछा गया और उन्‍होंने उसका क्‍या जवाब दिया कि वह मिस वर्ल्‍ड का ताज जीत गईं।

जानकारी के मुताबिक फाइनल राउंड में वेनेसा का नंबर आने पर उनसे पूछा गया कि मिस वर्ल्ड बनने पर वे किस तरह दूसरों की मदद करेंगी? इसके जवाब में वेनेसा ने कहा कि वह अपने पद का उसी तरह इस्तेमाल करेंगी जैसा पिछले तीन साल से करती आ रही हैं। उनका कहना था कि हमें सभी का ध्यान रखना चाहिए, प्यार करना चाहिए। किसी की मदद करना बहुत मुश्किल काम नहीं है। आप जब भी कभी बाहर जाएं तो कोई ना कोई ज़रूर होगा जिसे मदद की दरकार रहती है, तो आप हमेशा उसकी मदद के लिए तैयार रहें। यही वो जवाब था जिसने वेनेसा को मिस वर्ल्‍ड का ताज दिलवाया।

वेनेसा का जन्म मेक्सिको के मुआनजुआटो शहर में हुआ है। वह करीब 174 सेंटिमीटर लंबी हैं। इसका जिक्र यहां पर इसलिए भी करनान जरूरी है क्‍योंकि इस प्रतियोगिता में शामिल महिलाओं का कद काफी मायने रखता है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

सुनील ग्रोवर की सलमान खान के साथ ली गई तस्वीर में क्यों आने लगे कमेंट्स ?

सलमान खान की फिल्म भारत ने अब तक 200 करोड़ से ज्यादा का बिज़नेस कर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com