Breaking News

“महान क्रिकेटरों” की लिस्ट में जल्द ही अपना नाम दर्ज करा सकते है विराट कोहली

Edited By-Shikha trivedi

 

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के इन दिनों के प्रदर्शन को देख के लगता है कप्तान विराट “महान क्रिकेटरों” की लिस्ट में  अपना नाम जल्द ही दर्ज करा लेंगे. अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्डकप  में बेहतरीन जीत के बाद बढ़िया तरीके से भारतीय टीम का नेतृत्व  कर रहे विराट कोहली पुरे दुनिया में अपनी एक अलग पहचान कायम  कर दी है. दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टीम इंडिया टेस्ट सीरीज़ में भले ही 1-2 से हार गई, पर पहली  बार वन-डे सीरीज़ में  दक्षिण अफ्रीका को उनके ही देश में हरा कर सीरीज अपने नाम कर इतिहास रच डाला .इस शानदार जीत के बाद पुराने तथा मौजूदा खिलाडियों ने भारतीय टीम और कप्तान विराट कोहली का विराट प्रदर्शन देख तारीफों के पुल बांध दिए .

 

 

ये भी पढ़े -तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने बनाया रिकॉर्ड दिग्गजों को पीछे छोड़ा

 

 

Image result for गांगुली virat

 

पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली का मनना है की विराट कोहली का सिर्फ अच्छा फॉर्म नहीं चल रहा है, वह ‘वास्तविक महानता’ की ओर  बढ़ रहे है . सौरव गांगुली  का कहना है  कोहली भारतीय क्रिकेट के झंडाबरदार हैं. मैंने बहुत-से अच्छे फॉर्म (पर्पल पैच) देखे हैं, जिनमें मेरा, (राहुल) द्रविड़ का, और सचिन तेंदुलकर का पर्पल पैच भी शामिल हैं. मेरा वास्तव में मानना है कि कोहली के लिए यह सिर्फ पर्पल पैच नहीं है, बल्कि वास्तविक महानता है.

 

कोहली को कप्तान के रूप में  परिभाषित करेंगी- सौरव गांगुली

 

विराट कोहली के प्रदर्शन से बेहद प्रभावित होने के बावजूद सौरव गांगुली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया तथा इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली अगली दोनों सीरीज़ कोहली को कप्तान के रूप में  परिभाषित करेंगी. सौरव ने कहा, “(विराट) कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया है. विदेश में टेस्ट सीरीज़ में जीत हासिल होंगी- अब तक कोहली ने पूर्ण सीरीज़ में जहां टीम की कप्तानी की है, वह वेस्ट इंडीज़ और दक्षिण अफ्रीका हैं.

 

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के  खिलाफ अगली दो सीरीज़ कप्तान के रूप में विराट की विराट कप्तानी  परिभाषित करेगी . कप्तान के रूप में अच्छी बात यह  है की वे आगे बढ़ क खुद में मिसाल पैदा करते है  उन शतकों पर निगाह डालिए, जो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*