प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली-लखनऊ के बीच आज से चलेंगी AC बस, इतने रुपए देना होगा किराया

लखनऊ। शहर से दिल्ली जाने के लिए गुरुवार से हर दो घंटे में यात्रियों को एसी बस मिलेगी। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की वॉल्वो बसें आलमबाग से चलकर नोएडा होते हुए दिल्ली बॉर्डर कौशाम्बी तक जाएंगी।

आलमबाग डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक डीके गर्ग ने बताया कि दूसरे राज्य के लिए बसों के संचालन पर रोक के चलते लखनऊ से आनंद विहार के लिए कोई बस नहीं चलेगी। इसके बदले यात्रियों को दिल्ली के नजदीक पहुंचाने के लिए एसी बसों को कौशांबी तक भेजा जाएगा। यात्रियों को सुबह आठ से रात दस बजे तक बसें मिलेगी। ये बसें आगरा एक्सप्रेस-वे होकर दिल्ली बॉर्डर तक चलेंगी। वहीं, दिल्ली से भी सुबह आठ से रात बजे तक लखनऊ के लिए बसें मिलेंगी।

वॉल्‍वो बस का किराया

लखनऊ से दिल्ली बॉर्डर तक वॉल्वो में सफर पर एक यात्री को 1272 रुपये किराया देना पड़ेगा, जो पहले 1289 रुपये था। बसें दिल्ली के बजाय बॉर्डर तक जाएंगी, इसलिए दूरी कम होने से किराया भी 17 रुपये कम होगा। बसें करीब 519 किमी की दूरी आठ घंटे में पूरी करेंगी। एडवांस व तत्काल में सीटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है।

सहारनपुर के लिए भी आज से सेवा

आज से सहारनपुर के लिए भी वॉल्वो बस सेवा शुरू होगी। कैसरबाग अड्डे से रोजाना वोल्वो शाम 5:30 बजे रवाना होकर मुरादाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर होते हुए अगले दिन सुबह 6 बजे सहारनपुर पहुंचेगी। लखनऊ से सहारनपुर के 634 किमी के सफर का किराया 1571 रुपये होगा। सहारनपुर से भी शाम 5:30 बजे लखनऊ को बस रवाना होगी।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

कानपुर मुठभेड़: एक्शन मोड में प्रशासन, विकास दुबे का घर बुलडोजर से ध्वस्त, चौबेपुर SHO सस्पेंड

कानपुर। जिले में चौबेपुर के बिकरू गांव में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्‍या करने …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com