Young Girl with Long Flying Hair Posing over Grey Studio Background

घर पर ही करना चाहते हैं हेयर स्पा तो ध्यान से पढ़िए पूरी खबर

लाइफस्टाइल डेस्क। धूल मिट्टी से हमारे बाल काफी ज्यादा ख़राब हो जाते है और यही वजह होती है हमारे बाल टूटने लगते हैं। कई बार हमारे बालों को एक्स्ट्रा पोषण की जरूरत होती है। जिसके लिए लड़कियाँ पार्लर जाती है और महंगे हेयर स्पा भी कराती हैं।

घर पर आसानी से भी हेयर पैक बनाकर बालों की खोई चमक वापस पाई जा सकती है। जिसकी मदद से सिल्की और स्मूद बाल आसानी से मिल जाएंगे।

1 . एक चम्मच चाय की पत्ती को एक बड़े चम्मच तेल में डालकर गर्म करें। एक बार जब तेल अच्छे से गर्म हो जाए तो छन्नी से छानकर चाय की पत्ती को अलग कर दें। अब इसमें चुकंदर का पेस्ट मिलाकर पूरे बालों में लगाकर छोड़ दें। 30 मिनट बाद बालों को सामान्य पानी से धो दें।

2 . बालों की लंबाई के अनुसार केले लेकर उसका पेस्ट बना लें। अब इसमें एक अंडा और कुछ बूंदे जैतून के तेल की डालें और अच्छे से मिक्स करें। बालों पर लगाने के बाद छोड़ दें। जब बाल पूरी तरह से सूख जाएं तो किसी माइल्ड शैंपू से बालों को धो लें।

3 . मेथी के दानों को रातभर पानी में भिगोकर रख दें। अगले दिन मेथी को पीस कर इसका पेस्ट बना लें और इसमें दही और शहद को मिला लें। बालों पर लगाकर एक घंटे के लिए छोड़ दें फिर शैंपू से बालों को धो दें।

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

घर बैठे पाए ब्लीच इतेमाल करने के आसान तरीक़े

लाइफस्टाइल डेस्क।लड़किया हमेशा से चाहतीं है कि उनकी त्वचा चमकती दमकती रहे। जिस तरह फेस …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com