राजधानी में पानी का संकट

एक तो भयंकर गर्मी ऊपर से पानी की किल्लत… राजधानी का एक बड़ा हिस्सा पानी की परेशानी की चपेट में हैं..कहीं सप्लाई का पानी पीने लायक नहीं तो कहीं लोगों को भरपूर पानी नहीं मिल रहा..लखनऊ के हज़रतगंज समेत कई  इलाके में रहने वालों के घरों में सप्लाई हो रहा पानी पीने लायक नहीं है..इसका खुलासा स्वास्थ्य विभाग  और जलकल की संयुक्त टीम की रिपोर्ट में हुआ है..

 

 

जलकल और स्वास्थ्य विभाग की टीम अलग अलग इलाकों में पानी के नमूने ले रही है .. अक अप्रैल से शुरु हुए रनिंगवाटर के ओटी टेस्ट में अब तर 70 नमूने फेल पाए गए हैं .. यहां रनिंग वाटर में क्लोरीन की मात्रा नहीं पाई गई है.. इसमें हजज़रतगंज का इंदिरा भवन गेट नंबर चार भी शामिल है .. यहां से लिया गया पानी का नमूना फेल हो गया .. महानगर में सचिवालय कालोनी के आसपास, कैसरबाग बस स्टॉप, जानकीपुरम , इंदिरानगर में मुंशीपुलिया , बादशाहनगर , तेलीबाग और डालीगंज में पानी के नमूने फेल पाए गए.. इब इस पानी को अलीगंज स्थित सेंट्रल लैब भेजा गया है ..

 

 

 

जहां इस बात की जांच कराई जाएगी कि पानी में बैक्टेरिया तो नहीं…एमएमओ डा. केपी त्रिपाठी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग और जलकल की टीम संयुक्त रूप से इसीलिए जांच करती है ताकि व्यवस्था को सुधारा जा सके…और बेशक तौर पर ऐसा जल्द ही होगा.. वहीं डॉ त्रिपाठी ने ये भी बताया कि बिना क्लोरिनेशन का पानी सेहत के लिए नुकसानदायक होता है.. क्लोरीन नहीं होने की वजह से पानी में बैक्टीरिया हो जाते हैं.. इसलिए पानी को हमेशा उबाल कर ही पीना सेहत के लिए अच्छा साबित होगा…

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

विधायक ने किया वृद्ध माता पिता भरण पोषण कार्यालय का उद्घाटन

  मोहम्मदी खीरी वृद्ध माता पिता भरण पोषण कार्यालय का उद्घाटन तहसील परिसर में फीता …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com