नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी

नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा- अगस्त से पहले शुरू कर सकते हैं अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

नई दिल्‍ली। शनिवार को नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर लाइव हुए और कहा कि अगस्त से पहले हम अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए उड़ानें शुरू कर सकते हैं। फ्लाइट शुरू करने से पहले कोरोनावायरस के हालात का आकलन किया जाएगा। उड्डयन मंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी व एयरलाइंस कंपनियां पूरी तरह से तैयार हैं।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने प्रवासियों पर जारी की डॉक्यूमेंट्री, मायावती ने बताया नाटक

मंत्री पुरी ने बताया कि अभी तक वंदे भारत मिशन के तहत 25 हजार 465 भारतीयों को वापस लाया जा चुका है और मई के अंत तक यह आंकड़ा 50 हजार के करीब हो जाएगा। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए निजी एयरलाइंस ने भी प्रस्ताव भेजा था, जिसे हमने स्वीकार कर लिया है। इसलिए जल्द ही वंदे भारत ऑपरेशन में निजी एयरलाइंस के एयरक्राफ्ट को भी लगाया जाएगा।

आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने की दी जाएगी सलाह

उन्होंने कहा कि वह आरोग्य सेतु एप सभी को डाउनलोड करने की सलाह देंगे। यह एक बेहतरीन कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग डिवाइज है। हालांकि, आरोग्य सेतु एप पर ग्रीन स्थिति वाले यात्रियों को क्वारंटीन में भेजे जाने की जरूरत समझ से परे है। वंदे भारत फ्लाइट की संख्या में इजाफा होगा। साथ ही उन्होंने बताया कि भारत से लॉकडाउन के बीच आठ हजार लोगों को विदेश भी पहुंचाया गया है। ये लोग विदेश में नौकरी करते थे।

25 मई से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें

नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि देश में 25 मई से घरेलू उड़ाने शुरू हो रही हैं। एयरलाइन कंपनियों ने टिकट बुकिंग की सुविधा शुरू कर दी है। बुकिंग के पहले दिन कई लोगों ने टिकट लिए हैं। फ्लाइट सेवा की काफी मांग है। इसके मद्देनजर 25 मई से 33 फीसदी घरेलू उड़ानें शुरू हो रही हैं।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

कोरोना से प्रभावित टॉप 10 देशों में भारत, टेस्टिंग में सातवें नंबर पर

नई दिल्‍ली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के नए मामलों ने अब भारत में भी रफ्तार …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com