प्रतीकात्मक तस्वीर

UP: सक्रिय हुआ मानसून, लखनऊ में बारिश, प्रदेश के कई हिस्सों में चेतावनी

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में 15 जून को आने के बाद से मानसून की वजह से बुधवार को राजधानी लखनऊ, अवध और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में हल्की से सामान्य बारिश हुई। वहीं, लखनऊ में गुरुवार सुबह से कभी तेज तो कभी रुक-रुक कर बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे में प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में भारी व पश्चिमी हिस्से में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें: Bollywood: सुशांत के पोस्टमार्टम की आई फाइनल रिपोर्ट, सोनम पर भड़के हिना खान के ब्वॉयफ्रेंड

IMD लखनऊ के मुताबिक, आज कानपुर (N), फर्रुखाबाद, हरदोई, सीतापुर, बाराबंकी, गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती, गोरखपुर, आजमगढ़, प्रतापगढ़, संत रविदास नगर, वाराणसी, मिर्जापुर जिलों और आसपास के क्षेत्रों में अगले तीन घंटों के दौरान गरज व चमक के साथ बारिश की बौछारें पड़ने की संभावना है।

वहीं, आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि मानसून बुधवार को प्रदेश के अधिकतर इलाकों तक पहुंच गया है और जल्द बाकी बचे हिस्सों में सक्रिय हो जाएगा। गुरुवार की बारिश से मौसम खुशगवार हो गया। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि इस बार मानसून अच्छा रहेगा।

इससे पहले बुधवार को भी सुबह से अधिकतर इलाकों में बादलों की आवाजाही रही। शाम तक कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई तो कानपुर रोड समेत आसपास के इलाकों में तेज बौछारें पड़ीं। हालांकि, ट्रांसगोमती इलाके में सिर्फ बादल छाए रहे। मौसम विज्ञान केंद्र पर 9.3 मिमी बारिश दर्ज की गई। अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 33.6 डिग्री सेल्सियस रहा तो वहीं, न्यूनतम पारा 26.5 डिग्री रहा।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

हरियाणा: कृषि विधेयकों के विरोध में सड़क पर उतरे किसान, अंबाला में अलर्ट

चंडीगढ़। हरियाणा में कृषि अध्यादेशों पर सरकार और किसान आमने-सामने हैं। आज भारतीय किसान यूनियन …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com