Breaking News

उत्तर प्रदेश सीएम के साथ सांकेतिक विवाह करने वाली महिला पर क्या हुई कार्यवाही- जान कर होजाएंगे दांग

उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ सांकेतिक विवाह करने वाली महिला पर लगी देशद्रोह की धारा हटा ली गई है। महिला का नाम नीतू ‌सिंह है, जो कि सीतापुर की आंगनबाड़ी जिलाध्यक्ष है। पिछले दिनों नीतू सिंह और उनकी तीन अन्य साथियों को मुख्यमंत्री का काफिला रोकने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। सोमवार रात उन पर लगी देशद्रोह की धारा हटा ली गई।

ये भी पढ़े – उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हुआ सांकेतिक विवाह

पुलिस के अधिकारियों ने कानून के जानकारों से चर्चा करने के बाद इस धारा को हटाया है। बताया जा रहा है कि विवेचक की सलाह पर ये धारा लगाई गई थी जिसे बाद में गलत पाया गया।

पुलिस ने शुक्रवार को मिश्रिख कोतवाली क्षेत्र में आंगनबाड़ी नेता नीतू सिंह, सरिता वर्मा, मंजू बंशवार और संतोष कुमारी को गिरफ्तार किया था। इन नेताओं पर पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने सहित कई अन्य धाराओं में केस दर्ज किया था। वहीं, शहर कोतवाली में देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था।

नीतू सिंह ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की समस्या की ओर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीर से विवाह किया था। उनके साथ बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शामिल थीं।आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मांग है कि उन्हें राज्य कर्मचारी का दर्जा दिया जाए और उनकी सेलरी बढ़ाई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*