Whatsapp update:नई सेवाएं मंजूर नहीं तो हो सकता है डिलीट

व्हाट्सएप के इस्तेमाल की नई शर्तों को लेकर अभी तक केवल लीक रिपोर्ट हमारे सामने थीं लेकिन अब कंपनी ने अपने यूजर्स को नई सेवा शर्तों को लेकर नोटिफिकेशन देना शुरू कर दिया है। व्हाट्सएप के इस्तेमाल की नई सेवा शर्तें 8 फरवरी 2021 से लागू हो रही हैं जिसके मुताबिक यदि आपको WhatsApp इस्तेमाल करना है तो आपको उसकी सेवा शर्तें को पूरी तरह से स्वीकार करना होगा, वरना आप चाहें तो अपना WhatsApp अकाउंट डिलीट कर सकते हैं।

 

 

व्हाट्सएप यूजर्स को मिले नोटिफिकेशन के मुताबिक नई सेवा शर्तें 8 फरवरी 2021 से लागू हो रही हैं जिसमें कहा गया है कि यदि आपको व्हाट्सएप की सेवा शर्तें मंजूर नहीं हैं तो आप अपने व्हाट्सएप अकाउंट को डिलीट कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन के स्क्रीनशॉट के मुताबिक नई शर्तों में साफ तौर पर लिखा गया है कि यदि किसी यूजर्स को हमारी शर्तें मंजूर नहीं हैं तो वह अपने व्हाट्सएप अकाउंट को डिलीट कर सकता है। व्हाट्सएप की नई शर्तों में यह भी बताया गया है कि नए साल में फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप यूजर्स के डाटा का इस्तेमाल किस तरीके से करेगा।

 

इसमें यह भी बताया गया है कि फेसबुक बिजनेस के लिए आपके चैट को कैसे स्टोर और मैनेज करेगा। व्हाट्सएप के प्रवक्ता ने भी नई शर्तों को लेकर पिछले महीने पुष्टि की थी और कहा था कि WhatsApp इस्तेमाल करने के लिए उसकी शर्तों को मानना ही होगा।

यह भी पढ़ें:ड्रग्स को लेकर लेडी डॉक्टर ने माधवन को कही यह बात…

बता दें कि नए साल में WhatsApp कई सारे नए फीचर्स लाने की तैयारी कर रहा है। नए साल की शुरुआत में WhatsApp में तीन प्रमुख फीचर्स आने वाले हैं जिनमें से पहला मल्टीपल पेस्ट है। WABetaInfo के मुताबिक नए साल में व्हाट्सएप में सबसे खास फीचर आने वाला है। अपडेट आने के बाद आप एक साथ कई फोटो-वीडियो और कॉपी करके दूसरे चैट में पेस्ट कर सकेंगे। फिलहाल फोटो-वीडियो को कॉपी करने का फीचर नहीं है, हालांकि इस फीचर की टेस्टिंग फिलहाल बीटा वर्जन पर हो रही है।

ऑडियो-वीडियो कॉलिंग

व्हाट्सएप के वेब वर्जन पर जल्द ही ऑडियो-वीडियो कॉलिंग का फीचर आने वाला है जिसके बाद आप व्हाट्सएप एप की तरह ही लैपटॉप या डेस्कटॉप से वीडियो-ऑडियो कॉलिंग कर सकेंगे। व्हाट्सएप के इस फीचर के आने के बाद जूम, गूगल मीट जैसे वीडियो कॉलिंग की मुसीबत बढ़ सकती है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

Smart LED TV

ई-कॉमर्स दे रही है अपने ग्राहकों को Smart LED TV  पर अच्छा ऑफर  

 नई दिल्ली।आज कल सभी लोग ऑनलाइन कोई भी समान लेना उचित समझते है यही कारण …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com