भगवा रंग से रंगे जाने पर, हज समिति दफ्तर के सचिव को तात्कालिन प्रभाव पद से हटाया गया

अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की प्रमुख सचिव मोनिका एस. गर्ग द्वारा सोमवार को जारी आदेश के मुताबिक हज समिति के सचिव आर. पी. सिंह को तात्कालिन प्रभाव पद से हटा दिया गया है. पद पर स्थाई तैनाती होने तक इसका कार्यभार अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के सहायक निदेशक विनीत श्रीवास्तव को सौंपा गया है. इसके पूर्व, सिंह को एक नोटिस देकर उनसे सात बिंदुओ पर सफाई मांगी गई थी.

 

उनसे पूछा गया था कि किस आदेश और नियम के तहत हज समिति कार्यालय की बाहरी दीवार को भगवा रंग से पोता गया था और आखिर एक दिन बाद उसका रंग क्यों बदल दिया गया. दोबारा पुताई कराने के लिए कौन जिम्मेदार है और दोबारा हुई पुताई का खर्च या नुकसान कौन उठाएगा.

ये भी पढ़े ~ 80 करोड़ की पुरानी करेंसी के साथ कानपुर में 6 लोग हुए गिरफ्तार

 

 

पांच जनवरी को राज्य हज समिति कार्यालय की बाहरी दीवार केसरिया रंग से रंगी पाई गई थी. कार्यालय के गेट के खम्बों को गहरे केसरिया रंग से और बाकी हिस्सों को हल्के भगवा रंग से रंगा गया था. इतना ही नहीं पहले यह दीवार सफेद रंग की थी.

 

भगवा रंग से रंगे जाने को लेकर सचिवालय भवन निशाने पर आई प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के लिए हज समिति कार्यालय पर गेरुआ रंग चढ़ाया जाना विपक्ष की तीखी आलोचना लेकर आया. अगले ही दिन हज दफ्तर की दीवार को केसरिया के बजाय हल्के पीले रंग से पोत दिया गया था.

 

ये भी पढ़े ~ विधानसभा में कपिल मिश्रा ने बोला नारा, ‘अन्ना हजारे को भेजो तार बिक चुका है केजरीवाल

 

प्रदेश में विभिन्न इमारतों को भगवा रंग में रंगे जाने को लेकर खासी चर्चा हो रही है. इटावा में शौचालयों को भी केसरिया रंग से रंगे जाने पर विपक्ष ने सरकार को घेरा था.

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

उत्तर प्रदेश

उप्र : सड़क हादसे में 2 छात्र नेताओं सहित 4 की हुई मौत

लखनऊ | उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में एक तेज रफ्तार कार सड़क किनारे के …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com