Breaking News
virat kohli

जाने विराट कोहली ने क्यों कहा “मै भी हूँ इंसान,रोबोट नही”

कोलकाता में 16 नवंबर से पहले शुरू होने वाले पहले टेस्ट से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली  ने एक सवाल के जवाब में कहा कि उन्हें भी आराम की जरूरत है. वह रोबोट नहीं हैं और उन्हें भी कटने पर खून निकलेगा. भारतीय कप्तान ने साफ करते हुए कहा कि जब भी जरूरत पड़ेगी, तो वह आराम लेंगे. कोहली प्रेस कॉन्फ़्रेंस के लिए आए तो चश्मा पहने हुए गंभीरता से पेश आते नजर आए. कोहली ना सिर्फ़ बदले लुक में नजर आ रहे हैं, बल्कि उनके तेवर भी पूरी तरह बदले हुए दिखाई पड़ रहे हैं.

ये भी पढ़े ~धोनी ने अपनी आलोचना पर दिया बयान,बोले सबको अपना विचार रखने का हक

हार्दिक पांड्या को आराम दिये जाने मुद्दे को लेकर उठे विवाद पर कोहली ने सहजता से कहा कि हार्दिक बहुत ज्यादा क्रिकेट खले रहे थे और उन पर बहुत ही ज्यादा भार पड़ रहा था. कोहली ने कहा कि मुख्य खिलाड़ियों को अहम मौके पर फिट रखे जाने की जरुरत है और बेहतर है कि इसके लिए उन्हें आराम दिया जाए.

 

कोहली बोले मुझे भी आराम चाहिए

 

यह पूछे जाने पर कि क्या वो खुद भी आराम ले सकते हैं, पर कोहली बोले, ‘बिल्कुल मुझे भी आराम चाहिए. मुझे क्यों नहीं आराम चाहिए? जिस वक्त मुझे लगेगा मैं भी आराम मांगूंगा. मैं रोबोट नहीं हूं. कटने पर मुझसे भी खून निकलेगा.’ विराट एंड कंपनी लगातार जीत के कई रिकॉर्ड बना रही है. लेकिन आलोचकों की नजर इस बात पर भी है कि इस टीम को ज्यादातर भारतीय उपमहाद्वीप में ही खेलना पड़ रहा है. मगर इस सवाल पर कोहली ने कहा कि उनकी टीम मानसिक तौर पर किसी भी हालात में खेलने को तैयार हो चुकी है.

यह सही है कि हमने हाल में ऐसी क्रिकेट खेली है जो काफ़ी हद तक हमारे हालात में खेली गई है.लेकिन अगर हम दूसरी जगहों पर खेलते तो भी हम ऐसे ही खेलते. इसी तेवर के साथ खेलते. भारतीय कप्तान ने कहा, ‘हमें अपनी टीम पर बहुत भरोसा है. हम अब मुश्किल हालात में खेलना चाहते हैं और खेलने को तैयार हैं और यही सबसे अहम बात है.

 

ये भी पढ़े ~अभ्यास सत्र के दौरान अपनी दरियादिली का परिचय दिया, विराट कोहली

वैसे मैदान और मैदान के बाहर अपने आक्रामक तेवर के लिए जाने जाने वाले विराट का एक पहलू गंभीर और कोमल इंसान का भी है जो कम ही सामने आ पाता है. लेकिन इसका सबूत कोलकाता में देखने को मिला, जब अभ्यास के दौरान गेंद पास में ही अपने काम को अंजाम दे रहे कैमरामैन को लगी, तो विराट ने अभ्यास को रुकवाकर उस शख्स को तुरंत ही ड्रेसिंग रूम में अभ्यास के लिए भिजवाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*