वैलेंटाइन डे पर पति से धोखा, पत्‍नी पैसे लेकर प्रेमी संग फरार

चंदौली। आज जहां पूरा देश वैलेंटाइन डे मना रहा है, वहीं एक शख्‍स इसका शिकार हो गया। उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में वैलेंटाइन डे के मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) में एक शख्स अपनी पत्नी के हाथों ठगी का शिकार हो गया। योजना के तहत खाते में आए पीएम आवास के 1,46,200 रुपये निकालकर महिला अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई। रिश्तेदारी में खोजबीन करने के बाद थक हारकर पति नंदलाल कोल ने नौगढ़ थाने में पहुंचकर तहरीर दी।

नौगढ़ ब्लॉक के ग्राम पंचायत लौवारीकला क्षेत्र जमसोती गांव के नंदलाल कोल की पत्नी अंती कोल को वित्तीय वर्ष 2018-19 में प्रधानमंत्री आवास योजना लाभार्थी के रूप में चयनित किया गया। उसके खाते में 1 लाख 46 हजार दो सौ रुपये पहुंचे थे। अभी तक मकान की एक ईंट तक नहीं रखी गई थी।

यह भी पढ़ें: निर्भया के दोषी विनय को झटका, SC ने खारिज की याचिका

पंचायत सचिव महेंद्र मौर्य ने नोटिस भी दिया तब तक पता चला कि बैंक खाते से पूरा रुपया निकालकर पत्नी अपने दोनों बच्चों के साथ प्रेमी के साथ गायब हो गई। प्रधानमंत्री आवास योजना में चयनित लाभार्थी अंती के खाते में पहली किश्त के 40,000, दूसरी किश्त के 70000 और तीसरी किश्त के 10,000 और लेबर बजट का मजदूरी 16,200 पहुंचे थे।

नौगढ़ थाने आए नंदलाल ने बताया कि पत्नी 10 दिन से बैंक के खाते से आवास का पूरा रुपया निकालकर गायब हो गई है। थक-हार कर पीड़ित ने रघुनाथपुर गांव के एक व्यक्ति के खिलाफ पत्नी को भगा ले जाने की तहरीर दी है। अब प्रधानमंत्री आवास के रुपये की रिकवरी को लेकर पंचायत सचिव और एडीओ पंचायत असमंजस की स्थिति में हैं, जबकि खंड विकास अधिकारी सुदामा यादव का कहना है कि लाभार्थी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

दोषियों के वकील ने कहा- लिखकर रख लो नहीं होगी 3 मार्च को फांसी

  नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप हत्याकांड के मामले में चारों दोषियों की मौत की तारीख …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com