निकाय चुनाव-राजधानी में पहली बार महिला मेयर चुनने को लेकर महिलाएं उत्साहित,लिस्ट में नाम न होने से कुछ लोग निराश

उत्तर प्रदेश शहरी निकाय चुनावों के दूसरे चरण में राजधानी लखनऊ समेत 25 जिलों में आज चुनाव चल रहें है.लोगो में मतदान को लेकर उत्सुकता दिखी. वही लखनऊ में आज महिलाओं में ज्यादा उम्मीदें और आशा दिख रही है जिसका कारण शहर की पहली महिला मेयर चुनने का मौका है.इंडिया जंक्शन की टीम से बातचीत में महिलाओं ने कहा की हमारी बहने जिस भी विभाग,संस्था य क्षेत्र में कार्यरत है वह क्षेत्र बुलंदियां को छू रहा है और अब लखनऊ का सुधार भी नारी शक्ति ही करेगी.

ये  भी पढ़े ~मेरठ रैली लोगो ने दिखाए सीएम योगी को काले झंडे

एक समस्यां हर बूथ पर दिखी लोगो का लिस्ट में नाम न होने से लोग निराश थे.हमारी टीम ने जब लोगो से पूछताछ की तो पता चला की कई परिवार के सभी सदस्यों का नाम लिस्ट में नही था.इस बात का पता इस बात से चलता है की कलराज मिश्र का नाम लिस्ट में नही है जोकि दिल्ली से वोट ही डालने आये थे.यहां तक की डीजीपी सुलखान सिंह खुद और उनका पूरा परिवार इसे कारण वोट नही डाल पाया .इस मामले पर  लखनऊ के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया, ‘‘एकाध जगह से वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने की शिकायतें आई हैं। पूरे शहर में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से हो रहा है।यह जिले हैं-मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, अमरोहा, रामपुर, पीलीभीत, शाहजहांपुर, अलीगढ़, मथुरा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, इटावा, ललितपुर, बांदा, इलाहाबाद, लखनऊ, सुलतानपुर, अम्बेडकरनगर, बहराइच, श्रावस्ती, सन्तकबीरनगर, देवरिया, बलिया, वाराणसी और भदोही। 

राजनाथ सिंह ने किया मतदान

अभी तक है मतदान में शहर में लगभग 45 फीसदी जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में करीब 50  फीसदी मतदान हुआ।’’ लखनऊ में आज सुबह केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने परिवार के साथ मताधिकार का प्रयोग किया।

 

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने भी वोट डाला। निकाय चुनाव में पहले चरण का मतदान 22 नवंबर को हुआ था, दूसरे चरण का मतदान आज है तथा तीसरे और अंतिम चरण का मतदान 29 नवंबर को होगा। निकाय चुनाव की मतगणना एक दिसंबर को होगी और परिणाम की घोषणा भी साथ ही की जाएगी।

Check Also

गांधी भवन में इकट्ठे होगें सामाजिक-राजनीतिक संगठनों के नेता   

लखनऊ। देश के मौजूदा हालात को लेकर सूबे के सामाजिक-राजनीतिक संगठनों के नेता शनिवार राजधानी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com