Xiaomi Redmi 5 और Redmi 5 Plus 7 दिसंबर को होंगे लॉन्च देखे क्या क्या है नये फिचेर्स

शाओमी रेडमी 5 और रेडमी 5 प्लस स्मार्टफोन चीन में 7 दिसंबर को लॉन्च किए जाएंगे। चीनी इलेक्ट्रॉनिक कंपनी ने वीबो पर यह घोषणा की। और इस पोस्ट में एक ‘फुल स्क्रीन’ डिस्प्ले का ज़िक्र है और इसके साथ में दिख रही तस्वीर से भी यही पता चलता है। शाओमी रेडमी 5 और रेडमी 5 पलस को 18:9 आस्पेक्ट रेशियो डिस्प्ले के साथ लॉन्च करने की योजना बना रही है।

 

इसे भी पढ़े ~18+ देखना मगर चचा जी से छिपकर…एक्ट्रेस ने पार की सारी हदे कुछ भी नहीं पहना

 

जैसा कि हमने बताया, शाओमी की वीबो पोस्ट से रेडमी 5 और रेडमी 5 प्लस के बारे में बहुत ज़्यादा खुलासा नहीं होता। लेकिन फोन की लॉन्च तारीख़ और 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले डिस्प्ले का पता चलता है। हालांकि,  टीना पर MDE1 और MDT1 लिस्टिंग से एक जैसे स्मार्टफोन होने का पता चलता है। इस हैंडसेट में 5.7 इंच एचडी+ (720×1440 पिक्सल) 18:9 डिस्प्ले होगा।

 

 

गौर करने वाली बात है कि नए हैंडसेट में कंपनी ने बढ़ी हुई लंबाई और हार्डवेयर कैपेसिटिव बटन हटा दिए हैं। शाओमी, ओरिजिनल रेडमी 4 की तरह एक छोटे फ्रेम में 5.7 इंच बड़ा डिस्प्ले रखने में कामयाब रही है। टीना लिस्टिंग को सबसे पहले फोनअरीना ने सार्वजनिक किया। इस लिसटिंग से पता लगता है कि आने वाले हैंडसेट में 5 इंच से बड़ा डिस्प्ले होगा, लेकिन आगे हार्डवेयर कैपेसिटिव बटन हटाने के बावज़ूद इसका डाइमेंशन रेडमी 4 जितना ही होगा।

स्लैशलीक्स ने भी रेडमी 5 की लीक तस्वीरों ओर स्पेसिफिकेशन की जानकारी दी है। टीना पर MDE1 और MDT1 को लिस्ट किया गया है। यह स्मार्टफोन रेडमी 5 हो सकता है, जिसमें एक 1.8 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। फोन में स्नैपड्रैगन 450 या स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर हो सकता है।

 

लेकिन स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर होने की उम्मीद कम है क्योंकि रेडमी 4 में एक स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर है और कंपनी द्वारा स्नैपड्रैगन 400 सीरीज़ वाला ही कोई प्रोसेसर दे सकती है।

रेडमी 5 और रेडमी 4  में कितना है अंतर 

रेडमी 5 की टीना लिस्टिंग से फोन को 2 जीबी रैम, 3 जीबी रैम और 4 जीबी रैम के साथ 16 जीबी, 32 जीबी और 64 जीबी स्टोरेज में पेश किए जाने का खुलासा हुआ है। स्टोरेज के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए (128 जीबी तक) बढ़ाने जा सकने की ख़बरें हैं। स्मार्टफोन को 3200 एमएएच की बैटरी के साथ लिसट किया गया है, जबकि रेडमी 4 में 4100 एमएएच बैटरी दी गई है। नए फोन में 12 मेगापिक्सल रियर और 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।

फोन का डाइमेंशन 151.8×72.8×7.7 मिलीमीटर और वज़न 157 ग्राम हो सकता है। स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 7.1.2  नूगा के साथ लिस्ट किया गया है और इसके मीयूआई 9 बिल्ड के साथ आने का खुलासा हुआ है। फिंगरप्रिंट सेंसर को फोन के रियर पैनल पर देखा जा सकता है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

वीवो

वीवो ने  10 जीबी रैम, डुअल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन किया लॉन्च  

शंघाई | चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने बुधवार को अपने नेक्स सीरीज में …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com