अखिलेश: मैं पार्टी अध्यक्ष होता तो अमर सिंह को निकालने का सुझाव देता

उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने कई मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखी। जब सीएम से पूछा गया कि क्या अमर सिंह को पार्टी में चाहते हैं या नहीं, इस पर अखिलेश यादव ने कहा अगर मैं यूपी पार्टी अध्यक्ष होता तो अमर सिंह को निकालने का सुझाव देता। सीएम अखिलेश ने इशारा करते हुए कहा अगर मुझे तलवार दे रहे हैं तो तैयार रहिए वह चलेगी भी। अखिलेश यादव ने ये भी कहा कि अमर सिंह का सीएम बनने का सपना है।

पीएम मोदी के नोटबंदी के मुद्दे पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि, एक पार्टी ने पूरे देश को लाइन में लगा दिया है। बिना जानकारी के चीजें हो जाएं तो मैं समझता हूं कि यह स्वस्थ लोकतंत्र नहीं है।

अगले विधानसभा चुनाव में गठबंधन के मुद्दे पर जब अखिलेश से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वैसे तो हम बहुमत की सरकार बना रहे हैं, लेकिन अगर उनका (कांग्रेस) भी साथ आ जाए तो हम 300 से ज्यादा सीटें हासिल कर लेंगे। वहीं जब उनसे पूछा गया कि क्या वे अगामी चुनावों में पार्टी के सीएम कैंडिडेट होगें या नहीं तो इस पर उन्होंने कहा कि अगला सीएम कौन बनेगा ये दल तय करेगा, विधायक तय करेंगे। आखिरी फैसला नेताजी (मुलायम सिंह यादव) करेंगे।

जब अखिलेश यादव से पूछा गया कि क्या वे अपनी अलग पार्टी बना रहे हैं तो उनका कहना था कि राजनीति की सूझ तो कहती है कि जो आपको पार्टी से निकालना चाहते हैं, उन्हें आप पार्टी से निकाल दो। यह पार्टी उनकी है और वे इसी पार्टी में रहकर काम करेंगे।

अखिलेश यादव ने बीएसपी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि बीएसपी अब लड़ाई में ही नहीं है। उनके पास जनता को कुछ भी बताने के लिए नहीं है। उनके कार्यकाल को न तो जनता भूली है और न अधिकारी। बसपा सरकार के दौर के भ्रष्टाचार और बेईमानी के स्मारक अभी भी यूपी में दिखाई दे रहे हैं।

 

Check Also

एक बार फिर अमेरिका चीन के बीच बनी तनाव की स्तिथि

चीन और अमेरिका के बीच एक बार फिर तनाव की स्थिति बनती जा रही है. …