अब दिल्ली बतएगी नोटबंदी का फायदा PM मोदी को

केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने कहा कि काले धन के खिलाफ मुहिम पर जिस प्रकार विपक्षी पार्टियों द्वारा अफवाह फैलाई जा रही हैं और जिस प्रकार जनता को उकसाने और भड़काने में विपक्षी पार्टी के लोग लगे हैं, उसका पर्दाफाश करने के लिए लोक अभियान और स्वयंसेवी संस्थाएं जनता के बीच जाएंगी।

इसकी शुरुआत 27 नवंबर को पहाड़गंज से नोटबंदी के समर्थन में रैली निकाल कर की जाएगी। इस दौरान व्यापारियों को भी संबोधित किया जाएगा।

विपक्ष को करारा जवाब देने के लिए पार्टी के बड़े नेता कार्यकर्ताओं को आम जनता के बीच जाने को प्रेरित कर रहे हैं। इसी कड़ी में बृहस्पतिवार को भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री रामलाल व केंद्रीय बिजली राज्यमंत्री पीयूष गोयल ने दिल्ली भाजपा के पदाधिकारियों, सांसदों व विधायकों के साथ बैठक कर जागरूकता अभियान चलाने की रणनीति बनाई।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देशहित में 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट बंद करने का फैसला किया है। इससे काला धन, भ्रष्टाचार, आतंकवाद और नक्सलवाद पर अकुंश लगेगा। इसलिए देशवासी परेशानी के बावजूद प्रधानमंत्री के फैसले का समर्थन कर रहे हैं।

वहीं, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी सहित अन्य विपक्षी पार्टियां दुष्प्रचार कर लोगों को गुमराह करने में लगी हुई हैं, इसलिए भाजपा कार्यकर्ताओं को लोगों के बीच जाकर उन्हें जागरूक करना चाहिए। कार्यकर्ताओं को शनिवार तक मंडल स्तर पर बैठक कर जनसंपर्क अभियान तेज करने को कहा गया है।

पीयूष गोयल ने कहा कि काले धन पर रोक लगाने के लिए लोगों को ऑनलाइन भुगतान करने के लिए प्रेरित करना चाहिए। एटीएम कार्ड का प्रयोग लोगों को पैसा निकालने के बजाय स्वाइप कर बिल भुगतान में करना चाहिए। इससे काले धन पर अंकुश लगेगा।

दिल्ली भाजपा शुक्रवार को मंदिर मार्ग स्थित वाल्मीकि मंदिर से पटेल चौक तक संकल्प मार्च भी निकालेगी। जिसमें केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल सहित कई बड़े नेता शामिल होंगे।

विजय गोयल ने कहा कि पार्कों में सुबह-सुबह सैर करने आए लोगों से संपर्क कर उन्हें इस बारे में बताया जाएगा और उनकी परेशानियां सुनी जाएंगी।

व्यापारियों को बताया जाएगा कि किस तरीके से वे डिजीटल माध्यम से ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं और साथ ही जनता से अपील करेंगे कि वे विरोधियों के भड़काने में नहीं आएं।

उन्होंने कहा कि काले धन की समाप्ति के लिए 500 और 1000 रुपयों की नोटबंदी नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाया गया दूसरा स्वच्छता अभियान है। कांग्रेस की सरकारें आजादी के 70 साल में भी ऐसा बड़ा कदम उठा नहीं पाई।

गोयल ने कहा कि आम जनता भी यह कह रही है कि कठिनाइयों के बावजूद भी वे पीएम के साथ हैं, चाहे तो वे इस बात कर सर्वे करवा लें। अब तक जितने भी सर्वे आए हैं, लगभग सभी इस पक्ष में गए हैं कि काले धन के खिलाफ मोदी ने सही कार्रवाई की है।

विजय गोयल ने अपील की कि ये सब अपने स्वार्थों से ऊपर उठकर सरकार का सहयोग करें। गोयल ने कहा कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर झूठी खबरें फैला रहे हैं, ऐसी खबरों से बचकर रहें।

Check Also

अखिलेश और शिवपाल के नजदीक होने से प्रसपा नेता बैचेन

यह समाजवादी पार्टी के उस समय के दृश्य हैं,जब पूरा परिवार “मुखिया मुलायम सिंह यादव” …