इसरो ने किया खुलासा, महबूब अख्तर निकला जासूस

पाकिस्तान उच्चायोग में काम करने वाले पाकिस्तानी जासूस महबूब अख्तर ने खुलासा किया कि उसे इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (इसरो) के एक अधिकारी ने कुछ खुफिया जानकारी उपलब्ध कराई थी। पाक जासूस अख्तर ने दिल्ली पुलिस की वीडियो रिकॉर्ड पूछताछ के दौरान यह कबूल किया है।
इंडियन एक्सप्रेस में सूत्रों के हवाले से छपी खबर के मुताबिक, अख्तर को पाकिस्तान हाईकमीशन के अधिकारियों को सौंपने से पहले उसने दिल्ली पुलिस के समक्ष वीडियो रिकॉर्ड बयान में यह खुलासा किया था। इस खुलासे में अख्तर ने बताया कि पाकिस्तान हाईकमीशन में काम करने वाले आईएसआई के एजेंट और इसरो में काम करने वाले एक अधिकारी का नाम बताया जिसने उसे खुफिया जानकारी उपलब्ध कराई थी।6 बार पाकिस्तान जा चुका है जासूस शोएब, लड़कियों को भेजता था हाई कमीशन
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अख्तर से करीब 45 मिनट तक पूछताछ की थी। इस पूछताछ में अख्तर ने रमजान खान और सुभाष जांगीर के नाम का खुलासा किया। इसके बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया।
रिपोर्ट में कहा गया है कि अख्‍तर ने पूछताछ में यह भी बताया है कि पाकिस्‍तान उच्चायोग में अभी 8 जासूस और हैं. इन्‍हें आईएसआई ने तैयार किया है। अख्‍तर ने इन अफसरों के नाम का खुलासा भी किया है।
इसके साथ ही उसने पुलिस को बताया कि वह इसरो से खुफिया जानकारी हासिल करता था। अख्‍तर ने इसरो के उन अफसरों के नाम भी पुलिस को बताए हैं। साथ ही अन्‍य जगह मौजूद अपने संबंधों का भी खुलासा किया।

Check Also

देश में दुर्लभ प्रजाति का सफेद गिद्ध कानपुर में मिला, लोग हैरान

देश में गिद्ध विलुप्त श्रेणी में आ गए हैं, सरकार इनके संरक्षण के लिए कई …