इस इंसान कि किडनी लगेगी सुषमा स्वराज को

भोपाल। शहर के ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल गौरव सिंह डांगी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को अपनी किडनी देना चाहते हैं। उन्होंने सुषमा स्वराज को ट्वीट कर किडनी देने की पेशकश की है और उस पर अपना ब्लड ग्रुप O+ बताया है। पिछले कई महीनों से अस्वस्थ चल रहीं विदेशी मंत्री की किडनी फेल हो गई है। खुद सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। इलाज के लिए वे दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं।

अलीगढ़ की महिला भी किडनी देने को तैयार

उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ की महिला चौधरी कुसुमलता सिंह भी सुषमा स्वराज को किडनी देना चाहती हैं। उन्होंने भाजपा की पूर्व सांसद शीला गौतम के जरिए अपनी यह इच्छा जाहिर की है। कुसुमलता 65 वर्ष की हैं और पूरी तहर स्वस्थ्य हैं। वे अलीगढ़ के त्रिमूर्ति नगर में रहती हैं।

एम्स को दानकर्ता की तलाश

64 वर्षीय सुषमा स्वराज डायबटीज की भी मरीज हैं। लेकिन विगत 7 नवंबर को उनकी तबियत अधिक बिगड़ने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। एम्स के डॉक्टरों का कहना है कि विदेश मंत्री स्वराज के लिए किडनी के एक उपयुक्त दानकर्ता की तलाश की जा रही है।

अभी तक कोई मिला नहीं है। परिवार के किसी सदस्य की भी किडनी प्रत्यारोपण के लिए उपलब्ध नहीं है। दरअसल किडनी प्रत्यारोपण के लिए रक्त संबंधी ही बेहतर होता है। लेकिन सुषमा स्वराज की बेटी भी डायबिटीज की मरीज होने के कारण उन्हें अपनी किडनी दान नहीं कर सकती हैं।

कृष्ण मेरी रक्षा करेंगे : सुषमा

स्वराज ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘दोस्तों मैं अपने स्वास्थ्य के बारे में आप सभी को जानकारी देना चाहती हूं। अभी मैं डायलिसिस पर हूं। किडनी प्रत्यारोपण के लिए मेरी जांच हो रही है। भगवान कृष्ण मेरी रक्षा करेंगे।

Check Also

खंडवा में एक युवक के धर्म परिवर्तन करने का मामला आया सामने

खंडवा में बीते गुरुवार को करीब पांच महीने बाद एक युवक थाने में मस्जिद के …