इंदौर-पटना एक्सप्रेस हादसा मामले में इन अफसरों पर गिरी गाज

इंदौर-पटना एक्सप्रेस हादसा मामले में रेल मंत्रालय ने मंगलवार को पहली कार्रवाई की. झांसी के डीआरएम सहित रेलवे के छह अफसरों पर कार्रवाई की गई है. यह कार्रवाई प्रारंभिक जांच के आधार पर की गई है. मामले की उच्चस्तरीय जांच रिपोर्ट आने के बाद कुछ और लोगों पर कार्रवाई की बात कही जा रही है.
इन अफसरों पर गिरी गाज
मंत्रालय ने झांसी के डीआरएम का ट्रांसफर कर दिया है. इसके अला14ddkmgl96a5lवा पांच इंजीनियरों को सस्पेंड कर दिया है. सस्पेंड होने वाले इंजीनियरों में एक सीनियर डीईएन रेलवे लाइन, एक सीनियर डीएमई कैरेज एंड वैगन, दो सीनियर सेक्शन इंजीनियर, एक सीनियर सेक्शन इंजीनियर कैरेज एंड वैगन हैं.
रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि इस ट्रेन हादसे में झांसी डिवीजन डीआरएम संतोष अग्रवाल का ताबदला किया गया है. इसके अलावा पांच इंजीनियरों को सस्पेंड कर दिया गया है.
गौरतलब है कि बीते रविवार को तड़के इंदौर-पटना एक्सप्रेस के कानपुर के पुखरांया के पास 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे. इस हादसे में अब तक 146 लोगों की मौत हो चुकी है, 300 से अधिक लोग घायल हुए हैं.
हादसे के बाद घटनास्थल पर पहुंचे रेलमंत्री सुरेश प्रभु और रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने इसके जांच के आदेश दिए थे. इसके बाद रेलवे ने तत्काल कमिटी गठित दोषियों पर ठोस कार्रवाई करने का भरोसा दिया था.

Check Also

जानिए यूपी में कब होगा तापमान शून्‍य से भी नीचे

यूपी में कडकडाती ठण्ड लगातार जारी है साम होते ही कोहरे का कहर जारी है. …