एबीवीपी और आईसा के बीच हुआ पत्थराव, डीयू में जन सुनवाई के दौरान हंगामा

दिल्ली विश्वविद्यालय की आर्ट्स फैकल्टी में बृहस्पतिवार को आइसा ने पूरे देश में चल रहे छात्र आंदोलन के समर्थन में आइडिया ऑफ यूनिवर्सिटी पर जन सुनवाई की। इस दौरान आइसा और एबीवीपी के बीच हंगामा हो गया।
दोनों संगठनों के छात्रों ने एक दूसरे पर पत्थरबाजी करने का आरोप लगाया है। इसमें कुछ कार्यकर्ताओं के घायल होने की बात सामने आ रही है। पुलिस का कहना है कि आइसा और एबीवीपी समर्थक जब नारे लगा रहे थे, तब पुलिस मौके पर उपस्थित थी। नारेबाजी तेज होने पर विवाद की आशंका को देखते हुए पुलिस ने हस्तक्षेप करने की कोशिश की।
बताया जा रहा है कि प्रशासन ने आइसा को इस सुनवाई को करने की इजाजत नहीं दी थी। बावजूद वह जन सुनवाई कर रहे थे। आइसा का कहना है कि जब हमारे कार्यकर्ता आर्ट्स फैकल्टी में एकत्र हुए तो प्रशासन ने हमें रोका और कार्यकर्ताओं के साथ धक्कामुक्की की। कार्यकर्ताओं के विरोध के चलते पुलिस बुलाकर हमें कार्यक्रम करने की अनुमति दी गई।

आइसा का आरोप है कि इसी दौरान डूसू अध्यक्ष अमित तंवर पर कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट व पत्थरबाजी की। इसके कारण कार्यकर्ता कंवलप्रीत कौर और मधुरिमा को काफी चोट आई।
इस पूरे मामले पर डूसू अध्यक्ष अमित तंवर ने कहा कि हम आइसा के खिलाफ शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे। उनकी तरफ से हमारी तरफ पत्थर फेंके जाने की शुरुआत हुई। इस कारण से दो लड़कियों, एक लड़के को चोट आई है। साथ ही मेरे हाथ में भी चोट लगी है।

Check Also

बिहार के बक्सर में होगा बुलेट ट्रेन का स्टॉपेज ,दिल्ली तक का सफर महज छह घंटे में होगा पूरा

बिहार से दिल्ली जाने के लिए भारतीय रेलवे एक बड़ी सौगात लोगों को देने वाली …