जीपी सिंह हो सकते हैं बस्तर के नए आईजी, एसआरपी कल्लूरी की बाईपास सर्जरी

रायपुर- बस्तर आईजी एसआरपी कल्लूरी की सोमवार को विशाखापटनम के निजी अस्पताल में बाईपास सर्जरी कर दी गई है। तीन दिन पहले उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। हालत सुधरने के बाद सर्जरी की गई। अब कल्लूरी की बस्तर वापसी की संभावना कम है। उनकी जगह बस्तर में नया आईजी भेजने की तैयारी है। इसके लिए आईपीएस जीपी सिंह का नाम सामने आया है। हालांकि कहा जा रहा है कि इस बारे में फैसला मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के विदेश यात्रा से लौटने के बाद होगा।
– सूत्रों ने बताया कि कल्लूरी को तीन दिन पहले दिल का दौरा पड़ा था। बस्तर में प्रारंभिक kalluri_1480472569इलाज के बाद उन्हें रायपुर रिफर किया गया, लेकिन परिजनों ने उन्हें विशाखापट्टनम के केयर अस्पताल में भर्ती कराया।
– सोमवार को उनकी बाईपास सर्जरी की गई। अस्पताल प्रबंधन ने कहा कि कल्लूरी को एक हफ्ते तक आईसीयू में रखा जाएगा।
– यही नहीं, अस्पताल से छुट्टी के बाद भी कल्लूरी अगले कुछ माह तक पहले की तरह काम करने की स्थिति में नहीं रहेंगे। इस वजह से बस्तर के लिए नए आईजी की नियुक्ति की चर्चाएं छिड़ गई हैं।
– फिलहाल बिलासपुर आईजी विवेकानंद सिन्हा ने बस्तर का प्रभार लिया है, लेकिन वहां पूर्णका
लिक आईजी नियुक्त करना जरूरी है।
– उच्चपदस्थ सूत्रों के अनुसार जीपी सिंह को अाईजी के रूप में बस्तर भेजने की संभावनाएं इसलिए ज्यादा हैं क्योंकि वे ढाई साल तक बस्तर के एसपी भी रह चुके हैं।
नक्सल ऑपरेशन की वजह से चर्चा में, अस्पताल में कड़ी सुरक्षा

– बस्तर में चल रहे नक्सल अॉपरेशन की वजह से कल्लूरी इन दिनों सर्वाधिक चर्चित अफसर हैं। उनके कुछ फैसलों और कार्रवाई का देशव्यापी विरोध हुआ है।
– बावजूद इसके उन्होंने बस्तर में नक्सलियों के खिलाफ सघन अभियान चलाया है। मामला संवेदनशील होने के कारण कल्लूरी जिस अस्पताल में भर्ती हैं वहां कड़ी सुरक्षा की गई है।
– सर्जरी के बाद अस्पताल प्रबंधन ने कल्लूरी की हालत सामान्य बताई है, लेकिन यह भी कहा है कि उन्हें आठ दिन आईसीयू में रखना होगा।
– विशाखापट्नम में कल्लूरी की देखरेख के लिए बस्तर एसपी आरएन दास भी मौजूद हैं।
– पुलिस ने अस्पताल का सुरक्षा घेरा इतना सख्त कर दिया है कि परिजनों का भी कल्लूरी तक पहुंच पाना मुश्किल है।

Check Also

मंत्रिमंडल में फेरबदल: नई मंत्रिपरिषद में भी 11 महिलाओं के होने की उम्मीद

मंत्रिमंडल में फेरबदल: नई मंत्रिपरिषद में भी 11 महिलाओं के होने की उम्मीद

केंद्रीय मंत्रिपरिषद, जिसे आज शाम नए लोगों के शपथ ग्रहण के साथ विस्तारित किया जाएगा, …