ये कोई मॉडल नहीं, इन्हें देख कांपते हैं बड़े-बड़े गुंडे

लखनऊ की एसएसपी मंजिल सैनी को देखकर बड़े-बड़े गुंडे कांपने लगते हैं। उन्हें लेडी सिंघम के नाम से भी जाना जाता है। क्या आप जानते हैं मंजिल सैनी कैसे बनी लेडी सिंघम?

 

मंजिल सैनी लखनऊ की पहली महिला एसएसपी हैं। उन्होंने मई 2016 में शहर के एसएसपी का पद ग्रहण किया। वह 2005 की आईपीएस अधिकारी हैं और लखनऊ आने से पहले वह सीएम के इलाके इटावा में तैनात थीं।

मई 2015 में इटावा में तैनाती के वक्त एक ऐसा वाकया हुआ जिसके बाद मंजिल सैनी लेडी सिंघम के रूप में मशहूर हो गईं। मंजिल वहां भी पहली महिला एसएसपी थीं।

एमएलए की क्लास लगा दी थी। सपा की सरकार होने के बाद भी पूर्व एमएलए के साथ कड़ाई दिखाने के बाद से उन्हें लोग लेडी सिंघम कहने लगे।

दरअसल च‌ेकिंग के दौरान सपा के पूर्व विधायक की गाड़ी में मंजिल सैनी को राइफल मिली। लाइसेंस दिखाने के बात पर पूर्व विधायक ने कहा कि ये भाई की रायफल है।

इस पर म‌ंजिल सैनी ने कड़क भाषा का इस्तेमाल करते हुए उनसे कहा क‌ि किसी और की रायफल लेकर लेकर घूमना जुर्म है। मैं चाहूं तो आपको अभी जेल भेज सकती हूं। इसके बाद से ही उन्हें लोग लेडी सिंघम बुलाने लगे।

स‌िर्फ गुंडे ही नहीं लखनऊ की एसएसपी से लापरवाह पुल‌िसवाले तक कांपते हैं, वह कई बार ऐसे लोगों को फटकार लगा चुकी हैं।

बीते द‌िनों एक कार्यक्रम में मंज‌िल सैनी ने ये भी कहा था क‌ि वह क‌िसी भी द‌िन बुर्का पहनकर थानों की हकीकत जानने न‌िकलेंगी।

 

Check Also

जानिए यूपी में कब होगा तापमान शून्‍य से भी नीचे

यूपी में कडकडाती ठण्ड लगातार जारी है साम होते ही कोहरे का कहर जारी है. …