होम एप्लायेंस में ऑफरों की बौछार, कार के बाज़ार में भी आया गिरावट!

रायपुर। अगर आप कार का सपना संजोए हुए हैं तो जल्दी पूरा कर लीजिए। सस्ती कार खरीदने के लिए आपके पास 5 दिन का ही समय बाकी है। नए साल से आपको कारों में ऑफर नहीं मिलेंगे। कंपनियां इन दिनों एक्सचेंज ऑफर के साथ ही लायल्टी बोनस, कार्पोरेट डिस्काउंट,100 फीसदी फाइनेंस की सुविधा दे रही हैं।

बहुत-सी कंपनियों ने इस महीने के बाद कीमत बढ़ाने की भी घोषणा कर दी है। इसे देखते हुए अभी सपनों की कार खरीदने का काफी अच्छा मौका कहा जा सकता है। कंपनियों का कहना है कि कार खरीदने का यह सबसे अच्छा मौका कहा जा सकता है।

साल 2016 खत्म हो रहा है। ऐसे में आपके पास डिस्काउंट में कार खरीदने का मौका है। जनवरी, 2017 से कंपनियां कार के दाम 3 फीसदी तक बढ़ाने के संकेत दे रही हैं। अभी मारुति सुजुकी, हुंडई, होंडा और टाटा मोटर्स जैसी कंपनियां डिस्काउंट के साथ इंश्योरेंस में छूट भी दे रही हैं। इनके अलावा भी रेनाल्ट, जीएम मोटर्स जैसी कंपनियां भी ऑफरों की बौछार कर रही हैं। इनमें सबसे बड़ी बात यह है कि कार कंपनियां अभी 100 फीसदी तक फाइनेंस सुविधा दे रही हैं।

मारुति सुजुकी

मारुति सुजुकी इंडिया अल्टो 800, अल्टो के10, वैगन आर, एर्टिगो, इको, स्विफ्ट और स्विफ्ट डिजायर पर बड़े डिस्काउंट दे रही हैं। ग्राहक अल्टो 800 और अल्टो के10 एएमटी पर 55 हजार रुपए तक की बचत कर सकते हैं। वहीं वैगन आर मॉडल पर 68 हजार तक का डिस्काउंट मिल रहा है। स्विफ्ट डिजल वेरियंट पर 35 हजार और एर्टिगा के डीजल वैरियएंट पर 45 हजार रुपए की छूट मिल रही है।

हुंडई

कंपनी इयॉन, आई10, ग्रांड आई10, ईलीट आई20, वेर्ना और सैंटाफे जैसे मॉडलों पर डिस्काउंट दे रही है। इयॉन के सभी वेरियंट पर 60 हजार का डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है।

होंडा

होंडा कार्स इंडिया ब्रियो के फेसलिफ्ट वेरियंट पर 5 हजार रुपए का डिस्काउंट दे रही है। इसी तरह पहले साल के लिए कॉम्पलीमेंटरी इंश्योरेंस के साथ 35 हजार रुपए के अतिरिक्त फायदे की पेशकश भी कंपनी कर रही है। होंडा अमेज पर इंश्योरेंस फ्री है और एक्सचेंज पर 10 हजार रुपए बोनस दिया जा रहा है। सिटी कार पर 1 रुपए में इंश्योरेंस दिया जा रहा है। होंडा बीआर-वी के साथ 36 हजार रुपए की एसेसरीज दी जा रही है।

बाइक में फाइनेंस स्कीम– दोपहिया कंपनियां भी ग्राहकों को डिस्काउंट के साथ ही 100 फीसदी फाइनेंस ऑफर दे रही है। कंपनियों का कहना है कि ये फाइनेंस स्कीम उपभोक्ताओं की सहूलियत को देखते हुए है। इसके साथ ही पुरानी गाड़ी की भी सही कीमत उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराई है।

60 फीसदी तक सस्ते मिल रहे टीवी, फ्रिज

इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियां भी उपभोक्ताओं के फायदे वाली स्कीम चला रही है। इसके तहत उपभोक्ताओं को 60 फीसदी तक छूट देने के साथ ही जीरो फीसदी फाइनेंस सुविधा भी उपलब्ध करा रही है। इसके चलते ही उपभोक्ता इन्हें काफी पसंद कर रहे हैं। बताया जाता है कि नवंबर में इलेक्ट्रॉनिक्स कारोबार में भी काफी गिरावट आई थी, लेकिन मार्केट की यह सुस्ती अब सुधरने लगी है। उपभोक्ता भी इन ऑफरों को काफी पसंद करने लगे हैं। टीवी,फ्रिज के साथ ही दूसरी इलेक्ट्रॉनिक्स वस्तुएं भी लोगों को सस्ती मिल रही हैं। कंपनियों का कहना है कि दिसंबर के बाद लोगों को इन ऑफरों का फायदा नहीं मिलेगा।

होम एप्लायेंस में भी ऑफरों की बौछार

होम एप्लायंसेस में भी इन दिनों एक्सचेंज व छूट ऑफर दिया जा रहा है। उपभोक्ता इसे काफी पसंद भी करने लगे है। एक्सचेंज उत्पादों का इनमें डिस्काउंटेट कूपन भी दिया जा रहा है।

Check Also

,क्या है अखिलेश यादव का ‘मिशन दक्षिण’,?

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadva) आज से कर्नाटक (Karnataka) …