Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / केजरीवाल सरकार ने दिल्ली HC के लिए आलिशान होटल में 100 कमरों का कोविड केयर सेंटर बनाने का लिया निर्णय

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली HC के लिए आलिशान होटल में 100 कमरों का कोविड केयर सेंटर बनाने का लिया निर्णय

दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार ने राजधानी के एक होटल में दिल्ली हाई कोर्ट के जजों, अन्य न्यायिक अधिकारियों और उनके परिवार के लिए 100 कमरों का कोविड केयर सेंटर बनाने का निर्णय लिया है। चाणक्यपुरी SDM ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। आदेश के अनुसार, प्राइमस अस्पताल इस कोविड केयर सेंटर को ऑपरेट करेगा।

डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने का काम अस्पताल ही करेगा। वहीं खाना और कमरों की साफ-सफाई की जिम्मेदारी होटल की रहेगी। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हाई कोर्ट ने एक कोविड केयर सेंटर बनाने का आग्रह किया था। इसके तहत ही दिल्ली सरकार ने चाणक्यपुरी में स्थित एक होटल में यह कोविड-केयर सेंटर बनाने का निर्णय लिया है। राजधानी में जांच घटने के बाद भी कोरोना के दैनिक मामलों में कोई खास गिरावट नहीं देखी गई है। अब पहले के मुकाबले रोज़ 25 हजार टेस्ट कम हो रहे हैं। इसके बाद भी संक्रमितों की तादाद नहीं घट रही है।

बीते 10 दिनों से संक्रमण दर 30 फीसदी से अधिक बना हुआ है। दिल्ली में इस वक़्त हर दिन औसतन 75 हजार टेस्ट किए जा रहे हैं । जबकि 17 अप्रैल तक एक लाख से अधिक टेस्ट किए जा रहे थे। तब एक लाख जांच पर औसतन 24 हजार केस आ रहे थे, और अब 75 हजार जांच होने पर भी लगभग 24 हजार मामले ही रोज़ आ रहे है। कुल जांच घटने से आरटी पीसीआर टेस्ट भी अब कम किए जा रहे हैं। पहले जहां हर दिन औसतन 70 हजार आरटी-पीसीआर टेस्ट हो रहे थे। अब सिर्फ 45 हजार हो रहे हैं।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

कोरोनाकाल में राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच टकराव दुर्भाग्यपूर्ण

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी द्वारा लगातार तीसरी बार  मुख्यमंत्री पद …