गर्लफ्रेंड को लेके युवक द्वारा अपने सगे भाई की हत्या……….

नई दिल्ली (जेएनएन)- दिल्ली में युवक द्वारा अपने संगे भाई की हत्या बेहद संगीन मामला सामने आया है। उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक युवक द्वारा बहस के बाद अपने बड़े भाई और संस्कृत के असिस्टेंट प्रोफेसर (लेक्चरर) की डंबल से पीट-पीटकर हत्या कर डालने की ख़बर है। हत्या केे पीछे की वजह भी हैरान करने वाली है। बताया जा रहा है कि युवक ने अपनी गर्लफ्रेंड को घर बुलाया था। इस बाबत उसने अपने छोटे छोटे भाई से बाहर जाने के लिए कहा, तो इस पर बहस हो गई। विवाद हिंसक हो गया और युवक ने अपने छोटे भाई संस्कृत के लेक्चरर को मार डाला।
पुलिस की मानें तो 27 नवंबर की देर रात पीजीडीएवी कॉलेज में संस्कृत के प्रवक्ता हितेश वर्मा की उसके छोटे भाई 23-वर्षीय हिमांशु ने कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। दोनों यहां पर किराये के मकान में रहते थे। आरोपी हिमांशु शिवाजी कॉलेज में संस्कृत में ही एमए की पढ़ाई कर रहा है। पुलिस का कहना है कि हिमांशु और हितेश के माता-पिता झांसी में रहते हैं। दोनों भाई दो महीने में एक बार अपने माता-पिता से मिलने जाया करते थे।
यूं खुुला राजmurder2_647_022416045320
पुलिस की मानें तो विभाग को 27 नवंबर की रात करीब 3 बजे नाले में एक शव पड़ा होने की सूचना मिली थी। शव की शिनाख्त होने के साथ ही जांच आगे बढ़ी। जांच के मुताबिक, पहचान होने पर पुलिस ने मृतक के भाई से बात की, जिसने एक मनगढ़ंत कहानी सुना दी। उसने पुलिस को बताया कि दो लोग उनके घर में घुसे और उसके भाई की हत्या कर दी। पुलिस को इस कहानी पर शक हुआ।
यूं हुआ शक
पुलिस को मकान मालिक ने बताया कि किसी ने मकान में प्रवेश नहीं किया था, जिस कमरे में दोनों भाई रहते थे, उसका दरवाजा भी बंद था और बलपूर्वक प्रवेश के कोई संकेत नहीं थे। पुलिस शक गहराया तो कड़ाई से पूछताछ करने पर हिमांशु टूट गया और उसने सच्चाई बयान की
सच बयानी जानें
हिमांशु ने बताया कि हत्या में इस्तेमाल हथियार (कसरत करने वाला डंबल) अपने बिस्तर के नीचे छिपाया था, जिसे बरामद कर लिया गया है। हिमांशु ने पुलिस को बताया कि उसका भाई हमेशा उसे ऐसे काम करने के लिए बाध्य करता था, जो उसे पसंद नहीं था।
हत्या की वजह जान पुलिस भी हुई हैरान

हिमांशु की अपने भाई हितेश की हत्या की वजह जानकर हैरानी हुई। हिमांशु के मुताबिक, हितेश अपने दोस्तों को घर लाता रहता था, और अक्सर उसे घर से बाहर जाने के लिए कहा करता था। 27 नवंबर की रात को भी हितेश ने हिमांशु से कहा कि उसे घर से बाहर चले जाना चाहिए, क्योंकि उसकी गर्लफ्रेंड आने वाली है, लेकिन हिमांशु के सर्दी होने की वजह से बाहर जाने से मना कर देने पर दोनों में झगड़ा हो गया। हिमांशु ने बताया कि गुस्से में छोटे भाई ने डंबल उठाकर बड़े भाई की हत्या कर डाली।

Check Also

मैनपुरी में अखिलेश का नया ट्रंपकार्ड

मैनपुरी उप चुनाव में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव का पुराने एमवाई समिति से अलग …