गोदाम में मिले आरडीएक्स का राज़

मुंबई: मुंबई तकरीबन 120 किलोमिटर दूर गोदाम में मिला विस्फोटक पाउडर आरडीएक्स होने के बाद मुंबई और महाराष्ट्र की सुरक्षा पर एक बार फिर सवाल उठ गया है. महाराष्ट्र एटीएस सहित सभी सुरक्षा एजेंसियों के सामने अब बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि पीडब्ल्यूडी के गोदाम में इतने बड़े पैमाने पर आरडीएक्स आया तो कहाँ से?
27 अक्टूबर को मुंबई से सटे पालघर जिले में मुंबई – अहमदाबाद हाईवे के पास एक गोदाम में बड़े पैमाने पर विष्फोटक मिला था. महीनों से बंद पड़े गोदाम में 12 किलो विस्फोटक, अमोनियम नाइट्रेट से भरे 2 पैकेट, 40 जिलेटिन की छणे और 39 डेटोनेटर मिले थे. जाँच में पता चला कि गोदाम का इस्तेमाल हाईवे बनाने वाले मजदुर करते थे. अब सवाल उठ रहा है कि सड़क बनाने के लिए रखे सामानों में प्रतिबंधित विस्फोटक आरडीएक्स का क्या काम? खास बात है कि गोदाम कई महीनों से बंद पड़ा था.
आलम ये है कि एटीएस और मुंबई क्रांईम ब्रांच के अधिकारी इस मामले में कुछ भी बात करने से कतरा रहे हैं. आरडीएक्स भारत में सिर्फ सेना के पास होता है.ऐसे में सवाल है कि इतनी बड़ी मात्रा में ये कहाँ से आया? लाने वाला कौन है और उसका मकसद क्या रहा होगा?
फौरी तौर पर शक आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन और सिमी पर है. गुजरात से सटे पहले ठाणे और अब पालघर जिले के इस इलाके में पहले भी आतंकी शरण ले चुके हैं लेकिन क्या कोई आतंकी संगठन पीडब्लूडी के गोदाम में आरडीएक्स रखेगा?

Check Also

गहने बेचने पर पति ने पत्नी को मौत के घाट उतारा

महाराष्ट्र के पालघर जिले में मां की तेरहवीं के लिए कान की बाली देने से …