जम्मू : जासूसी के शक में 153 कबूतर पकड़े गए, CID करेगी जांच

जम्मू में जासूसी के शक में पकड़े गए 150 से ज्यादा कबूतरों की जांच जारी है. सीआईडी इस मामले की जांच कर रही है. आशंका है कि नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान खुफिया एजेंसियों को गोपनीय सूचना पहुंचाने के लिए इन कबूतरों का इस्तेमाल किया जाना था.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, कबूतरों को पंजाब सीमा से लगे संवेदनशील पुलवामा जिले से तस्करी कर लाया गया था. जम्मू के एसएसपी सुनील गुप्ता ने बताया कि कुछ दिनों पहले जांच के दौरान पुलिस ने एक वाहन से कुछ बक्सों को जब्त किया था. फलों के बक्सों में कैद 153 कबूतरों को कश्मीर घाटी ले जाया जा रहा था.

इन कबूतरों के शरीर पर गुलाबी निशान थे और इन्हें संदिग्ध रिंग पहनाए गए थे. एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने कबूतर ले जा रहे लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. साथ ही इस मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी गई है. डीसी ने इन कबूतरों को एनजीओ में रखने के आदेश दिए हैं.

गौरतलब है कि हाल ही में जम्मू में भारतीय वायु सेना ने एक अलर्ट जारी कर यह आशंका जताई थी कि पाकिस्तान कुछ अपरंपरागत तरीकों से भारत में जासूसी करवा सकता है. जिसके बाद इन कबूतरों का मिलना वायु सेना की सूचना को पुख्ता करता है.

Check Also

बीजेपी विधायक अग्निमित्रा पॉल ने किया दावा इस साल के अंत तक गिर जाएगी टीएमसी की सरकार

पश्चिम बंगाल में भाजपा सरकार ने राज्य में राजनीतिक उलट-पुलट का दावा किया है। बीते …