जानिए दानिश मुजतबा ने किसके साथ निकाह कुबूल किया

इलाहाबाद (जेएनएन)। ओलंपियन हॉकी खिलाड़ी दानिश मुजतबा आज नाएला के हो गए। यहां चौधरी गार्डन में पारंपरिक तरीके से निकाह हुआ। छह नवंबर को दावत-ए-वलीमा होगा। उसमें पूर्व ओलंपियन समेत खेल जगत की कई हस्तियां मौजूद रहेंगी।

कटघर निवासी दानिश मुजतबा की दो साल पहले नाएला से सगाई हुई थी, लेकिन रियो ओलंपिक की तैयारियों के कारण वह निकाह के लिए तैयार नहीं हुए थे। ओलंपिक बीतने पर निकाह की तारीख चार नवंबर पक्की हो गई। शुक्रवार की शाम हाकी के इस सितारे की शादी के लिए कल्याणी देवी स्थित चौधरी गार्डेन खूब सजाया-संवारा गया था। दुल्हन के लिबास में नाएला जब स्टेज पर पहुंचीं तो सभी की निगाहें उनकी तरफ टिक गईं। शियाट्स से एमटेक कर चुकीं नैनी के महेवा की रहने वाली नाएला निकाह में लाल रंग का लखनवी गरारा पहने हुए थीं। भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान दानिश मुजतबा भी नीले रंग की शेरवानी में सभी के आकर्षण का केंद्र थे। रात में दस बजे बरात गाजे-बाजे के साथ पहुंचीं। करीब साढ़े दस बजे निकाह लिखने की कार्रवाई पूरी हुई। उसके पश्चात मौलाना इरशाद ने निकाह पढ़ाया। नाएला के तीन बार निकाह कुबूल है…कुबूल है…कुबूल है, बोलते ही रश्म पूरी हुई। दानिश के अब्बू गुलाम मुजतबा, अम्मी शाहीन मुजतबा, बड़े भाई-भाभी शारिक-अरदीबा, मझले भाई-भाभी हमजा-जोया, भतीजे अलावी और भतीजी जिआना मौजूद रहे। उधर, नाएला के अब्बू प्रो मोहम्मद गुफरान (इटावा में प्रोफेसर), अम्मी मुसरत, बड़े भाई ओसामा, छोटी बहन नशरा की मौजूदगी में निकाह पारंपरिक रीति-रिवाज से हुआ।

दानिश के अब्बू गुलाब मुजतबा ने बताया कि छह नवंबर को मुस्तफा गार्डन में दावत-ए-वलीमा होगा। इसमें पूर्व ओलंपियन असलम शेर खां, आरपी सिंह, सुजीत कुमार समेत खेल जगत से जुड़ी कई हस्तियां मौजूद रहेंगी। राजनैतिक लोगों को इसमें नहीं बुलाया गया है।

Check Also

जानिए यूपी में कब होगा तापमान शून्‍य से भी नीचे

यूपी में कडकडाती ठण्ड लगातार जारी है साम होते ही कोहरे का कहर जारी है. …