हनुमानजी की एक चमात्कारिक प्रतिमा, जान के आप भी रह जायेंगे हैरान

बोटाद शहर के पास बना सारंगपुर का मंदिर यहां पर हनुमानजी की एक चमात्कारिक प्रतिमा विराजमान है। इस प्रतिमा के चर्चे हर घर में सुनने को मिल सकते है।
चर्चा का विषय बनी इस मूर्ति के पास जाते ही चमत्कार देखने को मिलता है। बताया जाता है जो लोग इस hhhhhhhमूर्ति के पास नारियल भेंट करने जाते है उस नारियल को प्रतिमा के मुख में रखते ही वो दो टुकड़ों में परिवर्तित हो जाता है। जिसे देख सभी आश्चर्य के साथ इस मूर्ति के निहारने लगते है कि आखिर ऐसा क्या है इस मूर्ति के पास…

जानें इस रहस्य के बारे में…

मंदिर के पीछे छिपे रहस्य का सबसे बड़ा कारण है मंदिर की साफ सफाई, जिसके चलते इस मंदिर में यह योजना तैयार की गई है। दरअसल मंदिरों के आस-पास हर समय भक्तों का तांता लगा रहता है, जहां पर रोज ना जानें कितने
नारियल को प्रसाद के रूप में चढ़ाया जाता है। जिससे मंदिर के आस-पास काफी गंदगी भी फैल जाती है। इसी गंदगी को देख यहां पर एक ऐसी मूर्ति को बनवाया गया है जिससे भगवान को उनके भक्त द्वारा दिए गये भोग को अर्पित भी किया जा सके और गंदगी फैलने से भी बच जाए।

इसके लिए इस मूर्ति में एक मशीन लगवाई गई है, जो श्रृद्धालुओं के चढ़ाए हुए नारियल को दो टुकड़े में बदल देती है। पहला टुकड़ा मूर्ति के मुख से अंद चला जाता है दूसरा भक्त को हाथ में थमा दिया जाता है। इससे भक्त भी खुश रहते है और मंदिर में भी गंदगी होने से बच जाती है। ये अनोखा मंदिर और चमत्कारिक मंदिर है।

Check Also

मेष, कन्या, मीन समेत इन राशियों आज का किस्मत देगा साथ, जानें अपना राशिफल

आज का राशिफल, 21 नवंबर 2022: मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज …