मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जान को खतरा, स्पेशल कमांडो की सुरक्षा में

भोपाल- में सिमी आतंकियों के एनकाउंटर के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जिंदगी पर खतरा मंडरा रहा है. आईबी ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर चेतावनी जारी की है, जिसके बाद उनके सुरक्षा घेरे में 20 स्पेशल कमांडो को शामिल किया गया हैं.
एक अंग्रेजी अखबार ने सीनियर पुलिस ऑफिसर के हवाले से लिखा है कि भोपाल जेल ब्रेक और उसimg-20150920-wa0003के बाद आठ सिमी आतंकियों के एनकाउंटर पर उठ रहे विवाद के बाद मुख्यमंत्री चौहान को खतरा बढ़ गया है.
खुफिया एजेंसियों की चेतावनी के बाद एनएसजी से अत्याधुनिक युद्ध कौशल और बचाव की ट्रेनिंग हासिल करने वाले 20 कमांडो को मुख्यमंत्री के सुरक्षा दल में शामिल किया गया हैं. वहीं, सुरक्षा घेरे में पूर्व में शामिल सुरक्षा
कर्मियों की संख्या डबल कर दी गई हैं.
मुख्यमंत्री को संभावित खतरे के बारे में पूरी तरह से जानकारी दे दी गई है. उन्हें पब्लिक मीटिंग के दौरान आम लोगों से मिलने के लिए सतर्कता बरतने के कहा गया है.
-मुख्यमंत्री के भोपाल से बाहर जाने पर सुरक्षा बंदोबस्त में बदलाव किया गया है. अब उनके साथ छह अतिरिक्त अफसर भी मौजूद रहते हैं.
-मुख्यमंत्री से कहा गया है कि वह बगैर सुरक्षा क्लियरेंस के पब्लिक मीटिंग के दौरान आम लोगों से मिलने के लिए भीड़ में नहीं जाए.
-मुख्यमंत्री के काफिले में भी बदलाव किए गए है. अब काफिले में उनके कार की जगह फिक्स नहीं होगी.

Check Also

खंडवा में एक युवक के धर्म परिवर्तन करने का मामला आया सामने

खंडवा में बीते गुरुवार को करीब पांच महीने बाद एक युवक थाने में मस्जिद के …