ठाकुर छेदीलाल जिला अस्पताल की सुविधाओं में बढ़ोतरी, जानिए क्या है सुविधाए…

सौ बिस्तरों वाला जांजगीर का ठाकुर छेदीलाल जिला अस्पताल अपनी स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोतरी करने जा रहा है. सरकार के इस कदम के बाद अब लोगों में बेहतर इलाज की आस जगी है. जिला अस्पताल के विस्तार के लिए राज्य सरकार ने एक करोड़ की राशि भी स्वीकृत की है.

03-april-26-1479984706
अगर सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही जिले के निवासियों को अस्पताल में सिटी स्कैन, कैजुअल्टी वार्ड और गायनिक वार्ड की सुविधा मिलने लगेंगी. साधन और संसाधन की कमी से जूझ रहे इस जिला अस्पताल को लोगों ने पहले रेफर सेंटर का नाम दे दिया था.
जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. बी.एस. चंदेल के मुताबिक, मुख्यमंत्री विकास फंड से एक करोड़ की राशि काफी पहले से स्वीकृत थी, लेकिन तकनीकी खामियों के चलते निर्माण कार्य में बाधा आ रही थी. अब सीजीएमएससी ने इसके निर्माण कार्य का जिम्मा लिया है और जिला अस्पताल के पीछे खाली जमीन पर जल्द ही कैजुअल्टी वार्ड और गायनिक वार्ड का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा. इसके साथ ही इस बिल्डिंग में सिटी स्कैन की भी सुविधा उपलब्ध रहेगी.
जिला अस्पताल में सुविधाओं की बढ़ोतरी को लेकर जिले वासी भी काफी खुश हैं. अस्पताल में वर्तमान में मौजूद सुविधा और आने वाले एक साल के भीतर मिलने वाली सुविधाओं को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि पहले जिला अस्पताल में सुविधा नाम की कोई चीज नहीं थी.

लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद सिम्स बिलासपुर या दूसरे शहरों के अन्य बड़े अस्पतालों में रेफर कर दिया जाता था, लेकिन अब उन्हें दूसरे अस्पतालों में नहीं भेजा जाएगा जिससे समय और धन दोनों की बचत होने के साथ जिला अस्पताल में बेहतर इलाज हो सकेगा.

Check Also

मंत्रिमंडल में फेरबदल: नई मंत्रिपरिषद में भी 11 महिलाओं के होने की उम्मीद

मंत्रिमंडल में फेरबदल: नई मंत्रिपरिषद में भी 11 महिलाओं के होने की उम्मीद

केंद्रीय मंत्रिपरिषद, जिसे आज शाम नए लोगों के शपथ ग्रहण के साथ विस्तारित किया जाएगा, …