जैकी चैन को मिला ऑस्कर 56 साल देने के बाद

इंटरनेशनल फिल्म जगत का जाना-पहचाना नाम है जैकी चैन। शायद ही कोई होगा जो इस नाम से परिचित नहीं होगा। एक्शन से लेकर रोमांस, थ्रिलर से लेकर हॉरर। करीब-करीब हर जॉनर में अपनी प्रतिभा का लोहा चैन ने मनवाया है। बॉलीवुड के कई सितारे उनके मुरीद हैं।

इन दिनों जैकी चैन सुर्खियों में हैं। फिल्म जगत में 56 साल से ज्यादा समय से सक्रिय रहने के बाद और करियर में 200 से अधिक फिल्में करने वाले जैकी चैन को अंततः ऑस्कर से सम्मानित किया गया।

‘ई ऑनलाइन’ की रिपोर्ट के मुताबिक 62 वर्षीय एक्शन स्टार को लॉस एंजिलिस के हॉलीवुड एंड हिंगलैंड सेंटर में आयोजित आठवें ‘ऐन्यूअल गवर्नर्स अवार्ड्स’ के दौरान प्रतिष्ठित ऑस्कर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। जैकी चैन को टॉम हैंक्स, मिशेल योह और क्रिस टकर ने यह पुरस्कार दिया ।

कर्टनी करदाशियां को है ब्रेस्ट बढ़वाने का पछतावा

जैकी चैन ने इस पुरस्कार को एक ‘सपना’ बताया। चैन ने इसे स्वीकार करते हुए बचपन में अपने पिता के साथ ऑस्कर देखने की यादें भी यहां साझा की। चैन ने कहा ‘मेरे पिता हमेशा कहते थे, ‘बेटा, तुमने दुनियाभर में कई फिल्म पुरस्कार जीते हैं, पर तुम्हें ये पुरस्कार कब मिलेंगे? तब मैं बस अपने पिता की ओर देखता और हंसते हुए कहता डैड, मैं बस कॉमेडी एक्शन फिल्में बनाता हूं।’

Check Also

राखी सावंत ने लिया बड़ा फैसला

राखी सावंत हमेशा ही सुर्खियों में बनी रहती है। रखी ने एक बहुत बड़ा फैसला …