कोहरे की मार से ट्रेनों की रफ्तार पर लगा ब्रेक

देहरादून: आठ दिसंबर को हरिद्वार से देहरादून के बीच आधा दर्जन ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। दिल्ली से देहरादून आने वाली शताब्दी एक्सप्रेस सहारनपुर तक आएगी और शाम को वहीं से रवाना होगी। इलाहाबाद से देहरादून आने वाली लिंक एक्सप्रेस लक्सर तक आएगी और वहीं से संचालित होगी।
स्टेशन अधीक्षक करतार सिंह ने बताया कि अमृतसर से देहरादून तक चलने वाली लाहौरी एक्सप्रेस हरिद्वार तक आएगी और शाम को वहीं से रवाना होगी। गोरखपुर-देहरादून एक्सप्रेस नजीबाबाद तक आएगी और वहीं से लौटेगी।
देहरादून से रोजाना मुंबई जाने वाली बांद्रा एक्सप्रेस आठ दिसंबर को लक्सर स्टेशन से रवाना होगी। सहारनपुर-देहरादून पैसेंजर ट्रेन रद रहेगी। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि हरिद्वार और रायवाला स्टेशन के बीच पुल नंबर-41 और 61 पर मरम्मत का कार्य होना है।
इसलिए ट्रेनों का स्थान बदला गया है। नौ दिसंबर से ये गाड़ियां अपने निर्धारित स्थान पर आएंगी और वहीं से रवाना होंगी।
लिंक एक्सप्रेस ने रोकी काठगोदाम
मैदानी क्षेत्रों में पड़ रहे कोहरे की मार से ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है। लिंक एक्सप्रेस का सबसे बुरा हाल है। ये गाड़ी रोजाना आठ से दस घंटे की देरी से चल रही है। गुरुवार को यह गाड़ी लगभग 13 घंटे की देरी से चल रही थी। दोपहर 1:10 बजे पहुंचने के बजाय इस गाड़ी के शुक्रवार तड़के तीन बजे तक पहुंचने का अनुमान बताया गया।
इस कारण गुरुवार रात 11 बजे दून से जाने वाली काठगोदाम एक्सप्रेस रवाना नहीं हुई और यात्रियों को खासी फजीहत झेलनी पड़ी। क्योंकि, लिंक एक्सप्रेस ही रात को काठगोदाम एक्सप्रेस बनकर रवाना होती है। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि काठगोदाम एक्सप्रेस शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे रवाना होगी।

Check Also

बोनी ग्रेबियल को मिला मिस यूनिवर्स का खिताब

मिस यूनिवर्स का खिताब हर लड़की का सपना होता है इस इस खिताब को पाने …