डायरेक्टर भास्कर भट्ट ने दिया इस्तीफा टाटा केमिकल्स को

टाटा संस ने गुरुवार को कहा कि हटाए गए चेयरमैन साइरस मिस्त्री टाटा समूह की सभी कंपनियों के चेयरमैन पद से हर हाल में इस्तीफा दें. उधर मिस्त्री के समर्थन में टाटा केमिकल्स के डायरेक्टर भास्कर भट्ट ने भी इस्तीफा दे दिया है. एक दिन पहले टाटा केमिकल्स ने मिस्त्री का समर्थन किया था और इसी के बाद भट्ट ने इस्तीफा दे दिया.

इसके साथ ही टाटा संस ने कहा है कि जिस तरह से उन्होंने इंडियन होटल्स के स्वतंत्र निदेशकों से चेयरमैन बने रहने के लिए समर्थन मांगा है, वह निंदनीय है. टाटा संस ने नौ पृष्ठों के बयान में कहा है कि मिस्त्री यह भूल गए कि वह टाटा द्वारा संचालित कंपनियों के चेयरमैन, टाटा संस का चेयरमैन होने की वजह से ही बने थे.

बयान में कहा गया है कि इसलिए टाटा संस की यह जायज अपेक्षा है कि टाटा संस के चेयरमैन पद से हटाए जाने के बाद मिस्त्री शिष्टाचारपूर्वक टाटा की अन्य कंपनियों के बोर्ड से इस्तीफा दे देंगे.

इसमें यह भी कहा गया है कि यह अपेक्षा परंपरा, चले आ रहे प्रचलन के साथ-साथ टाटा प्रशासन के दिशा-निर्देश के तहत है जिसे टाटा संस ने मिस्त्री के ही संरक्षण में स्वीकृत किया है और अपनाया है.

गौरतलब है कि कुछ समय पहले साइरस मिस्त्री को टाटा ग्रुप के चेयरमैन पद से हटा दिया जिसके बाद रतन टाटा खुद अंतरिम अध्यक्ष बने थे.

Check Also

आरसीपी सिंह का CM नीतीश कुमार पर हमला

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने कहा कि शराबबंदी से बिहार सरकार को बड़ा नुकसान …