डॉक्टर ने कहा किम से ‘अगर अब प्रेगनेंट हुई तो मर जाओगी’

किम करदाशियां ने इच्छा जताई है कि वो एक बार फिर मां बनने के लिए तैयार है। मगर स्थितियां कुछ ऐसी हैं कि उन्हें सेरोगेसी का सहारा लेना होगा। ‘कीपिंग अप विथ द करदाशियां’ स्टार इस शो के ऐपिसोड में प्रेगनेंसी को लेकर कुछ परेशान दिखीं। डॉक्टर्स ने भी किम को चेतावनी दी है कि यदि उन्होंने इस बार खुद मां बनने की कोशिश की तो उनकी जान को खतरा हो सकता है।

आपको बता दें कि किम करदाशियां की पहली दो प्रेगनेंसी भी खासी मशक्कत के बाद संपन्न हो पाई थी। इसके लिए किम ने लगातार डॉक्टर्स की मदद ली थी। इस बार जब मामला तीसरे बच्चे से जुड़ा है तो किम की मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ गई है। शो में भी परिजनों से किम इसी मामले पर बात करती दिखीं।

किम को डॉक्टर पॉप क्रेन ने कहा ‘आप नहीं जानते हैं कि यह समस्या पहले की तरह ही हो सकती है। या यह भी हो सकता है कि उससे भी ज्यादा बड़ी हो। हालांकि हम जानते हैं कि आप हमेशा ही रिस्क लेती हैं। मगर इस बार आपकी जान को भी खतरा हो सकता है।’

किम ने इसके बाद फर्टीलिटी स्पेशलिस्ट डॉ वोंग से भी चर्चा की। उन्होंने कहा ‘सेरोगेसी के अलावा हमारे पास और कोई दूसरा विकल्प ही नहीं है। यही कारगर होगा।’

आपको बता दें कि पहली प्रेगनेंसी के दौरान किम को हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से जूझना पड़ा था। दूसरे बच्चे के समय भी कुछ दिक्कतें थी। अब चूंकि मामला तीसरे बच्चे का है तो डॉक्टर्स किसी भी तरह की रिस्क लेने से बचना चाहते हैं।

मेडिकल की भाषा में इस स्थिति को ‘ब्लीड टू डेथ’ कहा जाता है। यही वो बात है जो किम को परेशान कर रही है।

f

Check Also

मशहूर अभिनेत्री तबस्सुम का निधन,2 मिनट में दो बार आया हार्ट अटैक

तबस्सुम का अर्थ होता है मीठी मुस्कान। सिने अभिनेत्री,मशहूर टीवी एंकर और पत्रकार तबस्सुम सत्तर-अस्सी …