Breaking News
Home / राज्य / उत्तराखंड / देहरादून के हॉस्पिटल्स में बढ़ाए गए 75 ICU बेड, इन दो अस्पतालों को बनाया गया कोविड सेंटर

देहरादून के हॉस्पिटल्स में बढ़ाए गए 75 ICU बेड, इन दो अस्पतालों को बनाया गया कोविड सेंटर

जिला प्रशासन ने विभिन्न अस्पतालों में 75 आइसीयू बेड बढ़ाए हैं। साथ ही दून के प्रेमसुख और कनिष्क अस्पताल को कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। सेलाकुई के मेडिकेयर अस्पताल को कोविड केयर सेंटर बनाते हुए 25 ऑक्सीजन बेड लगाने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिए हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is HFDFDS.jpg

रविवार को जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने बताया कि मेडिकेयर अस्पताल, सेलाकुई में ऑक्सीजन बेड लगाने और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेजने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में श्मशान घाट, कब्रिस्तान में पानी, शौचालय की सुविधा और लकड़ी आदि की समुचित व्यवस्था करने के साथ रेट लिस्ट चस्पा करवाने को कहा है। उप जिलाधिकारी ऋषिकेश को हरिपुरकलां में टीकाकरण के लिए संबंधित ग्राम प्रधान से वार्ता कर स्थान तय कर मुनादी कराने को कहा है।

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में कोविड में लगे चिकित्सकों एवं नर्सिंग स्टाफ के लिए होटल सिटी पैलेस, द्रोण एवं शुभम आरक्षित किए गए हैं। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि जिन चिकित्सक एवं नॄसग स्टाफ को कोविड-19 के उपचार में तैनात किया गया है, उनके-रहने एवं खाने की डिमांड प्राप्त कर ली जाए। उन्होंने बताया कि आशारोड़ी चेक पोस्ट टेस्टिंग सेंटर, कोरोनेशन चिकित्सालय, तीलू रौतेली महिला हॉस्टल, आहूजा पैथोलॉजी लैब, बौंठियाल लैब, डीएनए लैब, नोबर्स लैब ऋषिकेश आदि में होम आइसोलेेशन किट रखवा दी गई हैं। साथ ही इन्हें संक्रमितों को उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए गए हैं।

आइसोलेशन किट उपलब्ध कराने में न हो हीलाहवाली

जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में संक्रमित व्यक्तियों को होम आइसोलेशन किट तत्काल वितरित करने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि जिन चिकित्सालयों को रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराए गए हैं, वे प्रतिदिन का विवरण उपलब्ध कराएं। जो अस्पताल यह विवरण नहीं दे रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

बाबूपुरवा में पिछले तीन दिनों से सीवर लाइन चोक होने से घरों में भरा दूषित पानी….

बाबूपुरवा में पिछले तीन दिनों से सीवर लाइन चोक होने लोगों के घरों के अंदर …