धनतेरस शुक्रवार को, आज करे इन 5 चीजों की खरीदारी लाएगी आपके घर लक्ष्मी

lakshmi-wallpapersइस साल की शुरुआत शुक्रवार के द‌िन हुआ है और नया संवत् भी शुक्रवार से आरंभ हुआ है। इसल‌िए इस साल राजा ग्रह शुक्र हैं। शुक्रवार का द‌िन देवी लक्ष्मी का माना गया है। इसल‌िए शुक्रवार के द‌िन धन और वैभव की इच्छा से बहुत से लोग शुक्रवार के द‌िन वैभव लक्ष्मी का व्रत और पूजन करते हैं। सौभाग्य से इस वर्ष शुक्रवार के द‌िन धनतेरस भी है इसल‌िए इस साल धनतेरस बड़ा ही शुभ संयोग लेकर आया है। ऐसे में धन वैभव की इच्छा रखने वालों को शुक्रवार धनतेरस के द‌िन इन पांच चीजों की खरीदारी जरूर करनी चाह‌िए।

 

हीरा को ज्योत‌िषशास्‍त्र में शुक्र का रत्न कहा गया है। इस धनतेरस हीरे की खरीदारी 6आपके ल‌िए सौभाग्यशाली रहेगी। इससे आपका धन और यश बढ़ेगा। मह‌िलाओं के ल‌िए खास तौर पर खरीदारी शुभ रहेगी।

 

चांदी का स‌िक्का या बर्तन भी आपके ल‌िए शुभ रहेगा। लक्ष्मी पूजन के ल‌िए चांदी का बर्तन

खरीदें और इसमें देवी लक्ष्मी की पूजा करें। चांदी के लक्ष्मी गणेश भी खरीदे जा सकते हैं। पूजनlaxmi-ganesh-silver-idol-500x500

के बाद इन्हें अपनी त‌िजोरी में रखें और न‌ियम‌ित धूप दीप द‌िखाएं धन में वृद्ध‌ि होगी।

 

 

 

 

 

dhaniya_1476868266

धनतेरस के द‌िन धन‌िया के बीज खरीदें। यह धन का प्रतीक माना गया है। लक्ष्मीपूजन के समय देवी को धन‌िया अर्प‌ित करने के बाद अपने बागीचे में कुछ बीज बोदें और कुछ को कौड़ी और गोमती चक्र के साथ त‌िजोरी में रखें।

 

 

 

 

red-sarees_1477293923

इस धनतेरस पत्नी के ल‌िए लाल वस्‍त्र और श्रृंगार सामग्री खरीदकर उन्हें

उपहार देना शुभ रहेगा। अव‌िवाह‌ित व्यक्त‌ि क‌िसी अन्य सुहागन स्‍त्री को उपहार दे सकते हैं।

 

 

Check Also

कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

मेष राशि (Aries Horoscope Today)किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। माता से …