नक्सलियों से सरायकेला के इलाके में दहशत

सरायकेला जिले के चौका थाना के हेसाकोचा गांव में रविवार शाम करीब भाकपा माओवादियों ने जमकर तांडव मचाया. 15 की संख्या में आए नक्सलियों ने एक सड़क निर्माण कंपनी ओझा एंड ब्रदर्स कंस्ट्रक्शन कंपनी की तीन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल है.

नक्सलियों ने पहले मौके पर मौजूद कंपनी के मुंशी व अन्य कर्मियों का फोन छीनकर बंधक बनाया और फिर घटना का अंजाम दिया. नक्सलियों ने एक ट्रेक्टर, एक मिक्सचर मशीन व एक पानी टंकी गाड़ी को जलाया. घने जंगल के पास घटनास्थल होने के कारण पुलिस बीती रात घटनास्थल पर नहीं जा सकी. सोमवार सुबह एसपी इंद्रजीत महथा ने दल के साथ घटनास्थल पर पहुंच स्थिति की जानकारी ली. एसपी ने कहा कि इस घटना के बाद नक्सलियों के तलाश हेतु अभियान तेज कर दिया गया है. वहीं उन्होंने आगे इस सड़क निर्माण कंपनी को सुरक्षा देकर सड़क निर्माण पूरा करने का भरोसा जताया.

मालूम हो कि यह सड़क निर्माण वर्ष 2012-13 में शुरु हुआ था. मगर लेवी व नक्सलियों की धमकी की वजह से निर्माण कार्य रुका था. वहीं दीपावली के समय ही सड़क निर्माण कंपनी ने स्थानीय लोगों के सहयोग से काम शुरु करवाया था.

Check Also

इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आयी ,17 लोगो ने मिल किया ये घिनौना काम

झारखंड:जैसे जैसे हम प्रगति के तरफ तेज़ी से बढ़ रहे है।वैसे ही कही न कही …