नक्सली ने ही पूर्व नक्सली कमांडर का घर उड़ाया,शेड को भी किया धवस्त

गिरिडीह (झारखंड)। यहां के जैन तीर्थ स्थल मधुबन के भिरंगी मोड़ में बीती रात नक्सलियों ने विस्फोट किया है। यहां नक्सलियों ने एक डोली मजदूर भवन को भी विस्फोट कर उड़ा दिया। क्या है मामला…?

– वर्दी पहने नक्सलियों के हथियारबंद एक दस्ते ने बीती रात पूर्व नक्सली कमांडर रहे उदय महतो के घर को डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया। तेज आवाज के साथ महतो का घर ध्वस्त हो गया।

– पूर्व नक्सली उदय इन दिनों आम लोगों की तरह जीवन-यापन कर रहा है। नक्सली इसी बात से नाराज हैं। उसने संगठन छोड़ा, इस कारण नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया।

– सूचना मिलने के बाद शुक्रवार की सुबह गिरिडीह के एसपी अखिलेश बी बैरियर पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

– इसके बाद नक्सलियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है। एसपी ने बताया कि मजदूर भवन को नुकसान पहुंचाकर नक्सलियों ने ग्रामीणों का ही नुकसान किया है।

– सरकार की ओर से इस भवन का निर्माण ग्रामीणों के लिए ही किया जा रहा था। इसके निर्माण कार्य में भी स्थानीय लोग ही लगे हुए थे, जिनसे उन्हें रोजगार मिल रहा था।

– इसका उद्घाटन राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर 15 नवंबर को किया जाना था। माओवादियों ने यहां रखे जेनरेटर को भी जला दिया।

– स्थानीय लोगों का आरोप है कि रात में ही थाना प्रभारी को घटना की सूचना दे दी गई थी, लेेकिन वे सुबह छह बजे के बाद मौके पर पहुंचे।

Check Also

नीलांश वाटर पार्क को लेकर क्या मिलेगी किसानों को न्याय ?

बीकेटी, लखनऊ। बख्शी का तालाब तहसील क्षेत्र के इटौंजा थाना एनएच हाइवे सीतापुर रोड ओवर …