निफ्टी 8220 के आसपास, सेंसेक्स 115 अंक नीचे

शुरुआती कारोबार में आज बाजार में सुस्ती कमजोरी के साथ कारोबार हो रहा है। शुरुआती कारोबार में आज प्राइवेट बैंक शेयरों मे अच्छी खासी बिकवाली देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से बैंक निफ्टी फिसल गया है। हालांकि पीएसयू बैंकों में मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है। आज बाजार को मिड और स्मॉल कैप शेयरों से भी सपोर्ट नहीं मिल रहा है। इसके अलावा आज ऑटो और एफएमसीजी कंपनियों में भी गिरावट के साथ करोबार हो रहा है। हालांकि मेटल, फार्मा, रियल्टी शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है। फिलहाल सेंसेक्स 115 अंक की कमजोरी के साथ और निफ्टी करीब 45 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है।

 

आज के शुरुआती कारोबार में दिग्गज शेयरों के साथ ही मिड और स्मॉलकैप शेयरों की भी पिटाई देखने को मिल रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.6 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है।

 

प्राइवेट बैंकों में हो रही बिकवाली की वजह से बैंक निफ्टी लाला निशान में चला गया है। बैंक निफ्टी 0.7 फीसदी की कमजोरी के साथ 18570 के नीचे सरक गया है। हालांकि शुरुआती कारोबार में पीएसयू बैंकों में खरीदारी देखने के मिल रही है और निफ्टी का पीएसयू बैंक इंडेक्स 0.1 फीसदी की बढ़त के साथ करोबर कर रहा है। जबकि बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.22 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है।

 

निफ्टी के आईटी, ऑटो और एफएमसीजी इंडेक्स में सबसे ज्यादा कमजोरी देखने को मिल रही है। निफ्टी का आईटी इंडेक्स 1.3 फीसदी, ऑटो इंडेक्स 0.8 फीसदी और एफएमसीजी इंडेक्स 0.9 फीसदी कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा। हालांकि कारोबार के इस दौरान निफ्टी के पीएसयू बैंक, फार्मा और एनर्जी इंडेक्स में मामूली बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है।

 

फिलहाल बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 115 अंक यानि 0.4 फीसदी की कमजोरी के साथ 26630 के आसपास कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 42 अंक यानि 0.5 की मामूली कमजोरी के साथ 8220 के स्तर के आसपास कारोबार कर रहा है।

 

बाजार में कारोबार के इस दौरान दिग्गज शेयरों में इंफोसिस, टाटा मोटर्स, एक्सिस बैंक, बजाज, ऑटो मारुति सुजुकी, आइडिया और बीपीसीएल सबसे ज्यादा 1.9-1.4 फीसदी तक गिरे हैं। हालांकि ओएनजीसी, एचडीएफसी, सनफार्मा, रिलायंस, एसबीआई, बॉश और जी एंटरटेनमेंट जैसे दिग्गज शेयरों में 1.9-0.5 फीसदी की मजबूती आई है।

 

Check Also

कानपुर की सबसे बड़ी होजरी मार्केट में लगी आग

कानपुर के सबसे बड़े होजरी मार्केट हमराज कॉन्प्लेक्स में गुरुवार देर रात 1 बजे करीब …