पटना में आग से सैकड़ों झोपड़ियां खाक,गर्भवती महिला की मौत

धनतेरस की रात पटना के एक इलाके के झुग्गी झोपड़ी वालों के लिए काली रात साबित हुई. राजधानी के बहादुरपुर थाना क्षेत्र के सैदपुर होस्टल के समीप सड़क के दोनों ओर बसे सैकड़ों झुग्गी झोपड़ियों में अचानक हुए एक विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई. एक झोपड़ी में लगी आग ने देखते देखते सैकड़ों झुग्गी झोपड़ियों को अपने आगोश में ले लिया और धू-धू कर जलते झोपड़ियों से जान बचाकर लोग भागने लगे.
ये दर्दनाक हादसा शनिवार देर रात के करीब 10.30 बजे हुई. खबर है कि भीषण आग की चपेट में आने से झोपड़ी में सो रही एक 22 साल की गर्भवती सोनी देवी की जलने से मौत हो गई. वहीं उनका पति चंदन बुरी तरह झुलस गया है, उसकी हालत गंभीर है. इसके अलावा चार अन्य लोग भी झुलस गए हैं.
घटना की सूचना पाकर 3 थाना की पुलिस 6 दमकलों के साथ आग बुझाने में जुटी, दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. झुलसे लोगों को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. जानकारी के अनुसार अचानक एक तेज धमाका हुआ और एक झोपड़ी में आग लग गई. धमाका सुन लोगों के बाहर निकले तब तक कई झोपड़ियों में आग लग चुकी थी, बस्ती में अफरा-तफरी मच गई. किसी ने घटना की सूचना पुलिस को दी.
आनन-फानन में 6 दमकल की गाड़ियों को घटना स्थल पर भेजा गया. आग की लपटों से बचकर किसी तरह झोपड़ी में रहने वाले लोग बाहर सड़क पर आए, लेकिन आग में घिरा चंदन पत्नी सोनी को नहीं बचा सका. झोपड़ी में ही झुलसकर उसकी मौत हो गयी.

Check Also

बिहार के बक्सर में होगा बुलेट ट्रेन का स्टॉपेज ,दिल्ली तक का सफर महज छह घंटे में होगा पूरा

बिहार से दिल्ली जाने के लिए भारतीय रेलवे एक बड़ी सौगात लोगों को देने वाली …