पूर्वांचल को मिलेगी 3000 करोड़ की सौगात, गाजीपुर में मोदी करेंगे जनसभा

गाजीपुर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को पूर्वांचल के गाजीपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और करीब 3000 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री गाजीपुर-कोलकाता साप्ताहिक एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी करेंगे. गाजीपुर में होने वाले इस कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. गाजीपुर के आरटीआई मैदान में इसके लिए व्यापक इंतजाम किये गये हैं. सभा स्थल के पास ही तीन हैलीपैड बनाये गये हैं.पीएम की जनसभा के लिए मैदान में भव्य मंच तैयार किया गया है. पीएम के कार्यक्रम के दौरान भारी भीड़ के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया गया है. पीएम के कार्यक्रम की तैयारियों की सीनियर आफीसर लगातार मानीटरिंग कर रहे हैं.प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गाजीपुर के आरटीआई मैदान में करीब एक दर्जन बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगें. यहीं पर पीएम मोदी परिवर्तन सभा को संबोधित करेंगें. पीएम की सभा में भारी भीड़ जुटने की संभावना है. जिसके मद्देनजर बड़े पैमाने पर इंतजाम किये गये है. पीएम की सुरक्षा के मद्देनजर जहां चप्पे चप्पे पर एसपीजी कमांडो तैनात किये गए हैं, वहीं सुरक्षा के लिए सभा स्थल और उसके आसपास 15 एसपी तैनात रहेंगें.

सभा स्थल पर पुलिस के 50 सीओ और 4 सौ सब इंस्पेक्टरों की तैनाती की गई है. मुकम्मल और चुस्त दुरुस्त व्यवस्था के लिए बड़ी संख्या में प्रशासनिक अफसर भी पीएम मोदी के कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहेंगें. कार्यक्रम स्थल पर आधा दर्जन एम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाड़िया लगातार मौजूद रहेंगीं.मोदी करीब डेढ़ घंटे गाजीपुर में रहेंगें. सभा में भारी भीड़ की संभावना के मद्देनजर करीब 5 दर्जन एलईडी स्क्रीन लगाई गई है. सुरक्षा के लिहाज से पूरे सभा स्थल में सीसीटीवी कैमरे भी लगाये गए हैं. गाजीपुर में पीएम के आगमन को लेकर लोगों में उत्साह का माहौल है.

प्रधानमंत्री के हाथों जहां ताड़ीघाट-गाजीपुर-मऊ नई रेल और सड़क पुल परियोजना का शिलान्यास होगा, वहीं पीएम गाजीपुर से कोतकाता जाने वाली शब्दभेदी एक्सप्रेस का लोकार्पण करेंगें. इसके साथ ही पूर्वान्चल की एक दर्जन बड़ी परियोजनाओं का भी प्रधानमंत्री शिलान्यास करेंगें.

Check Also

जानिए यूपी में कब होगा तापमान शून्‍य से भी नीचे

यूपी में कडकडाती ठण्ड लगातार जारी है साम होते ही कोहरे का कहर जारी है. …