फिर दोहराई गई सती प्रथा -प्रेमी की मौत पर सती हो गई विवाहित प्रेमिका

प्रेमी की मौत की खबर की सूचना के बाद पति से बकझक कर उसके घर से बाहर जाते ही विवाहिता प्रेमिका ने मकान के रोशनदान के ग्रिल में साड़ी का फंदा बना कर आत्म हत्या कर ली। इस मामले का पता चलता ही पूरे गांव में सनसनी फैल गई।
घटना थाना क्षेत्र भभुआ नगर के वार्ड नंबर 18 की है जहां एक विवाहित प्रेमिका को अपने विवाहित प्रेमी जो रिश्ते में बहन का देवर था उसकी मौत की खबर सुनकर उसने आत्महत्या कर ली । मिली जानकारी के मुताबिक महुआरी गांव निवासी विवाहित प्रेमी के द्वारा मंगलवार की सुबह क्रमश: आत्म हत्या कर लेने का मामला प्रकाश में आया है।
आत्म हत्या करने से पूर्व उसका तथा कथित प्रेमी बहन के देवर महुआरी निवासी सरोज कुमार साह की मौत होने की खबर की सूचना उसको मिल चुकी थी, तथा इस बात को ले पति-पत्नी के बीच बकझक भी हुई। मृत सरोज की पत्नी सुषमा देवी ने जहां सोनहन थाना में आवेदन देकर पति का किसी के साथ प्रेम प्रसंग होने की बात से इंकार करते हुए बीमारी से मौत होने की बात कही है।
इसकी पुष्टि सोनहन थानाध्यक्ष ने भी की। दूसरी तरफ विवाहिता महिला की आत्म हत्या के मामले में एसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि मृतका की मां ने अपनी पुत्री द्वारा आत्म हत्या करने व दामाद के निर्दोष होने का भभुआ थाना में लिखित बयान दिया है।
क्या आपके पास हैं बंद हो रहे 500 व 1000 के नोट
उन्होंने बताया कि महुआरी के मृतक के शव का परिजनों ने दाह संस्कार कर दिया है। आत्म हत्या करने वाली विवाहिता का सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया जा चुका है। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार नगर के वार्ड नंबर 18 में अग्रवाल पेट्रोल पंप के सामने वाली सड़क पर बने आवास में प्रमोद कुमार गुप्ता अपनी पत्नी लगभग 23 वर्षीय ज्योति देवी के साथ रहता है।
सुप्रीम कोर्ट ने राजवल्लभ यादव को कल तक सरेंडर करने का दिया आदेश
प्रमोद फिलहाल बंबई में रह कर सब्जी बेचने का कार्य करता है। इस दौरान ज्योति देवी की बहन के देवर महुआरी गांव निवासी लगभग 28 वर्षीय सरोज साह का उसके घर प्राय: आना जाना लगा रहा। इसी क्रम में दोनों के बीच प्रेम हो जाने की बात कही जा रही है।
प्रेमिका ने अपने प्रेमी के साथ होटल के कमरे मे बनाया प्लान, लेकिन….
सोमवार की रात महुआरी गांव निवासी सरोज की तबीयत पेट दर्द के चलते खराब होने एवं मंगलवार की सुबह इलाज के लिए जाने से पूर्व उसकी मौत होने की बात परिजनों द्वारा कही जा रही है। सरोज की मौत की खबर मिलने पर उसकी प्रेमिका कही जाने वाली ज्योति देवी ने महुआरी जाने की बात को ले पति के साथ बकझक की। पति प्रमोद जैसे ही अपनी तीन वर्षीय बच्ची को नगर के अष्टभूजी चौक स्थित अपने ससुराल में रखने के लिए ले गया। इधर ज्योति ने मकान के रोशनदान के ग्रिल में साड़ी का फंदा लगा कर आत्म हत्या कर ली।

Check Also

आरसीपी सिंह का CM नीतीश कुमार पर हमला

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने कहा कि शराबबंदी से बिहार सरकार को बड़ा नुकसान …