धरती पर एक बार फिर से आएगा राम राज !

जमशेदपुर: धरती पर एक बार फिर परमेश्वर का राज आना वाला है। बाइबिल की भविष्यवाणियों ने इसका बहुत पहले ही उद्घोष कर दिया है। उपरोक्त बातें अजमेर राजस्थान से आए लेखक, बाइबिल शिक्षक और प्रचारक पास्टर सचिन क्लाइव ने कही। वे शनिवार को सिदगोड़ा टाउन हाल में वेलफेयर मिशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय ‘बाइबिल में दुनिया के अंतिम दिनों की भविष्यवाणियां’ कार्यक्रम में विस्वासियों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि रोज हम समाचारों में देख-सुन रहे हैं कि प्राकृतिक आपदाएं आ रही हैं। आतंकवाद फैल रहा है। महंगाई बेतहाशा बढ़ रही है। सीरिया व इराक में त्राहि-त्राहि है। पाप और नग्नता तेजी से फैल रहा है। यह देख-सुनकर हर इंसान के दिमाग में यह प्रश्न उठता है कि भविष्य में इस संसार का क्या होगा, तो इसका उत्तर बाइबिल की भविष्यवाणियों में है। इन तमाम घटनाओं के घट जाने के बाद परमेश्वर का राज धरती पर फिर आएगा। बाइबिल की भविष्यवाणियां यशायाह 17:1 पद में लिखा है कि सीरिया के नगर तबाह हो जाएंगे और वहां के लोग पलायन कर जाएंगे। इसी प्रकार यशायाह 19:1-2 पद में बताया गया है कि दुनिया के अंतिम दिनों में मिस्र में गृहयुद्ध छिड़ जाएगा, जो कि 2010 से शुरू हो चुका है। ऐसे ही प्रभु यीशु ने जो भविष्यवाणियां अपने शिष्यों को दुनिया के अंत के बारे में बताई थीं, जो कि मत्ती 24 अध्याय में पाई जाती हैं, वे आज शत प्रतिशत पूरी हो रही हैं। यीशु ने कहा था कि दुनिया के अंत के दिनों में लड़ाइयां होंगी, अकाल पड़ेगा, भूकंप आएंगे और पीड़ा का युग शुरू हो जाएगा।

पास्टर सचिन क्लाइव ने कहा कि प्रभु यीशु ने भविष्यवाणियां इसलिए की हैं कि तमाम घटनाओं को देखकर लोग अपने पाप के मार्ग से फिर जाएंगे और परमेश्वर के पास लौट आएंगे। भविष्यवाणियां इस बात का संकेत है कि प्रभु यीशु का आगमन बहुत जल्द होने वाला है। बाइबिल की भी सबसे बड़ी भविष्यवाणी यही है कि प्रभु का दूसरा आगमन होगा, जिसका इसाई समाज दो हजार साल से इंतजार कर रहा है। आज हम उसके निकट पहुंच चुके हैं। उन्होंने कहा कि प्रकाशित वाक्य के अध्याय 13 के 17-18 पद में बताया गया है कि दुनिया के अंत के दिनों में कैशलेस सोसाइटी आ जाएगी। अंकों के द्वारा विश्व का व्यापार चलेगा। आज दुनिया में बढ़ रहा कैशलेस सोसाइटी का चलन इस बात का प्रमाण है। आज अंकों के द्वारा तेजी से लेन-देन हो रहा है।

इसके पूर्व वर्शिपर पास्टर नीलकांत ने प्रार्थना कराई। शहर अनेक कलीसिया ग्रुप ने गीतों के जरिए प्रभु यीशु का गुणगान किया। आयोजन में बिपिन दास, रौनक दास, सामुएल दास, प्रभा दास, नमिता दास, मारग्रेट सायरे, एफकेएन कुजूर, अभिषेक दास, योशिता दास व साउल कंडूलना आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई।

Check Also

इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आयी ,17 लोगो ने मिल किया ये घिनौना काम

झारखंड:जैसे जैसे हम प्रगति के तरफ तेज़ी से बढ़ रहे है।वैसे ही कही न कही …