Breaking News
Home / गैजेट्स / बजाज ने भारत में अपनी कम्यूटर बाइक रेंज CT में विस्तार करते हुए CT110X को किया लॉन्च

बजाज ने भारत में अपनी कम्यूटर बाइक रेंज CT में विस्तार करते हुए CT110X को किया लॉन्च

Bajaj CT 110X  Launched: बजाज ने भारत में अपनी कम्यूटर बाइक रेंज CT में विस्तार करते हुए CT110X को लॉन्च कर दिया है। शानदार स्टाइलिंग और फीचर्स से लैस इस बाइक की कीमत 55,494 रुपये एक्स-शोरूम, दिल्ली तय की गई है। जिसके चलते यह बाइक CT110 की तुलना में केवल 1,612 रुपये महंगी है। Bajaj CT110X को मौजूदा सीटी मॉडल्स से अलग बनाने के लिए कुछ कॉस्मेटिक ट्वीक और एक मजबूत बिल्ड क्वालिटी का प्रयोग किया गया है।

हालाँकि इसके इंजन में वर्तमान में सेल होने वाले बजाज CT110 की तुलना में कोई खास बदलाव नहीं किए गए हैं। लेकिन CT110X एक वर्ग ट्यूब और इंटीग्रेडेट-डबल-क्रेडल फ्रेम पर आधारित है, Bajaj CT110X मोटरसाइकिल का टॉप-एंड वेरिएंट 115 सीसी डीटीएस-आई इंजन से लैस है, इसके रियर में एक कैरियर दिया गया है, जो इसके वजन को 7 किलोग्राम तक बढ़ाता है।

बजाज ऑटो लिमिटेड के प्रेसिडेंट सारंग कानाडे ने कहा कि, “CT110X की लॉन्च के साथ हम बेहतर फीचर्स के जरिए वैल्यू एडिशन को लॉन्च कर रहे हैं। जो बेहतर फीचर्स, ज्यादा राइडिंग कम्फर्ट और ड्यूरेबिलिटी के जरिए इस बाइक की वैल्यू को बढ़ाता है।” हमें विश्वास है कि हमारी नई पेशकश- CT110X हमें इस सेगमेंट में अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा देने में मदद करेगी।”

बजाज CT110X स्पीडोमीटर और ईंधन गेज के लिए एनालॉग काउंटरों के साथ एक पारंपरिक कॉन्वेशनल इस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस है। इसमें प्रयोग किया गया 115 सीसी इंजन 7,500 आरपीएम पर 8 बीएचपी की पावर और 5,000 आरपीएम पर 10 एनएम का टॉर्क देता है। बतौर गियरबॉक्स इस मोटरसाइकिल में 4-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। कंपनी ने कहा कि CT110X में 170 मिमी का हाई ग्राउंड क्लीयरेंस भारतीय सड़कों पर आसानी से सवारी करने के लिए दिया गया है, वहीं इस बाइक में दिया गया 1285 मिमी का व्हीलबेस खराब  सड़कों पर भी बेहतर स्थिरता प्रदान करेगा।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

स्मार्टफोन मेकर कंपनी Oppo ने K-सीरीज का नया डिवाइस Oppo K9 5G चीन में किया लॉन्च, जाने क्या है कीमत

 स्मार्टफोन मेकर कंपनी Oppo ने K-सीरीज का नया डिवाइस Oppo K9 5G चीन में लॉन्च …