फरवरी में बज सकती है यूपी विधानसभा चुनाव की डुगडुगी

उत्तर प्रदेश- में विधानसभा चुनाव की डुगडुगी अब बस बजने ही वाली है. चुनाव आयोग ने प्रदेश में चुनाव को लेकर अपनी तैयारियां पूरी कर ली है.

माना जा रहा है कि 22 दिसंबर के बाद कभी भी विधानसभा चुनाव तिelection-commission-buildingथियों की घोषणा हो सकती है. 20 दिसंबर को चुनाव आयोग के उपनिर्वाचन आयुक्त विजय देव प्रदेश के चार जिलों का दौरा करेंगे.

देव वाराणसी, इलाहाबाद, कानपुर और लखनऊ में चुनाव तैयारियों की समीक्षा करेंगे. 22 दिसंबर को देव वापस दिल्ली जाएंगे. इसके बाद 25 दिसंबर तक चुनाव आयोग तिथियों की घोषणा कर सकता है.

बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव हो सकता है. चुनाव का पहला चरण फरवरी के पहले हफ्ते से शुरू होगा और महीने के अंत या मार्च के पहले हफ्ते तक सभी चरणों की वोटिंग पूरी कर ली जाएगी. मार्च में ही चुनाव परिणामों की घोषणा होगी.

चुनाव बाद होंगी बोर्ड परीक्षाएं

अब एक बात तो तय हो गई है कि चुनाव के बाद ही यूपी बोर्ड की परीक्षाएं होंगी. यही वजह थी कि चुनाव आयोग ने यूपी बोर्ड की तारीखों के एलान पर रोक लगा दी थी. अब बोर्ड की परीक्षाएं मार्च में चुनाव रिजल्ट आने के बाद कराई जाएंगी.

इससे पहले यूपी बोर्ड ने 10 फ़रवरी से हाईस्कूल और इंटर की परीक्षाओं को कराने की घोषणा की थी. इसके बाद चुनाव आयोग ने बोर्ड को अधिकारीयों को दिल्ली तलब कर फटकार लगाई थी.

Check Also

जयंत ने बीजेपी को दिया, जोर का झटका धीरे से !

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले,राष्ट्रीय राजनीति में मानो एक सैलाब सा ला दिया हो …