बदली J&K की राजधानी, विकाश तथा शांति मुख्य एजेंडा

लखनऊ: शीतकालीन राजधानी जम्मू में सरकार का दरबार सोमवार को सज गया। सचिवालय के साथ ही राजभवन, पुलिस मुख्यालय, विभिन्न आयोगों सहित करीब पचास विभागों में कामकाज शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री ने कामकाज संभालने के बाद मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ बैठक कर उन्हें जनता तक पहुंचने को कहा, ताकि उनकी समस्याओं का त्वरित गति से निदान हो सके।
सचिवालय में बैठक में उन्होंने कहा कि सरकार शांति, सौहार्द तथा विकास के एजेंडे पर काम करेगी। जम्मू-कश्मीर की बेहतरी के लिए सभी को पूरी ईमानदारी तथा तन्मयता के साथ अपना बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने कहा कि सरकार का फोकस विकास, बेहतर प्रशासन, पारदर्शिता तथा भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन है।
उन्होंने विभागों के बीच बेहतर तालमेल की आवश्यकता पर बल दिया, ताकि लोगों को त्वरित गति से सेवाएं मिल सकें। मंत्रियों की ओर से विभागों की कार्यप्रणाली को लेकर मिले फीडबैक पर भी चर्चा की गई। तीनों खित्तों में विकास कार्य शुरू कराए जाने पर बल दिया गया। खासकर हिंसा की वजह से कश्मीर घाटी में विकास परियोजनाओं को हुए नुकसान की भरपाई करने पर जोर दिया गया। उन्होंने टेंडर की प्रक्रिया में आ रही दिक्कतों को भी दूर करने को कहा

Check Also

अखिलेश प्रसाद मौर्य हुए कांग्रेस पार्टी में शामिल

जब उनसे यह पूछा गया कि तो क्या आप आरसीपी सिंह को नौकरी देंगे? इसके …