बीसीसीआई ने नहीं दिया पैसा, जेब से खर्च कर रहे खिलाड़ी:राजस्थान टीम

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के फैसले के कारण राजस्थान की विभिन्न क्रिकेट टीमों पर अजीब सा संकट मंडरा गया है. बीसीसीआई ने लोढ़ा कमेटी के आदेशों का हवाला देकर राजस्थान की क्रिकेट टीमों के लिए पैसा देने से मना कर दिया है. ऐसे में क्रिकेटरों को टीए-डीए भी नहीं मिल रहा है.

टीए-डीए नहीं मिलने के कारण खिलाड़ियों को अब खाना खाने के लिए भी पैसा अपनी जेब से देने पड़ रहे हैं. राजस्थान की रणजी टीम फिलहाल विजयनगरम में है और उसे 13 नवंबर से कर्नाटक के खिलाफ मैच खेलना है.

पटियाला में हुए मैच में भी खिलाड़ियों को टीए-डीए नहीं मिला था और उन्हें अपनी जेब से पैसे खर्च करने पड़े थे. वहीं राजस्थान की अंडर-19 महिला टीम भी इंदौर गई हुई है. टीम के खिलाड़ियों को वहां पर भी परेशानी हो रही है.

बीसीसीआई का पैसा नहीं देने का फैसला हाईकोर्ट के आदेशों का उल्लंघन भी माना जा रहा है. राजस्थान हाईकोर्ट के आदेश पर राजस्थान की टीम टूर्नामेंट में खेल रही है.

कोर्ट ने बीसीसीआई को आदेश दिया था कि वह खिलाड़ियों के लिए फंड उपलब्ध कराएगा, लेकिन अब बोर्ड ने लोढ़ा कमेटी का हवाला देकर फंड देने से मना कर दिया. इसके बाद खिलाड़ियों को अपनी जेब से पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं.

 

Check Also

मां को सरप्राइज देने वाले थे ऋषभ पंत.

भारत के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत नए साल से पहले अपनी मां को सरप्राइज देने …