बढ़ सकती है भारत की मुश्किलें,इंग्लैंड के सफल गेंदबाज एंडरसन की वापसी

भारतीय टीम फिलहाल 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की मेजबानी कर रही है। सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 537 रनों का पहाड़ खड़ा किया। भारत के सामने इस चुनौती से पार पाना बड़ा मुश्किल नजर आ रहा है।
सीरीज का दूसरा मैच 17 नवंबर से विशाखापटनम में खेला जाएगा। इस मैच के शुरू होने से पहले ही भारत के लिए मुसीबतें बढ़ सकती हैं। इंग्लैंड की टीम भारतीय टीम के लिए मैच से पहले ही मुश्किलें बढ़ा सकती हैं।
खबर है कि इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन भारत के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में वापसी कर सकते हैं। उम्मीद है कि सीरीज के दूसरे मैच में एंडरसन चोट से उबर कर फिर से मैदान में लौटेंगे।
अपने टेस्ट करियर में 463 विकेट चटकाने वाले जेम्स एंडरसन ने आखिरी टेस्ट मैच इस साल अगस्त में खेला था। इसके बाद उनके दाएं कंधे में फ्रेकचर हो गया था और वह तभी से क्रिकेट के मैदान से दूर रहे हैं।
एंडरसन ने एक इंटरव्यू में कहा कि वो इस हफ्ते पूरी तरह फिट हो जाएंगे। उन्होंने बेल्ट लगाकर जमकर अभ्यास किया है। वो खुद भारत के खिलाफ मैदान में वापसी करने को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं।
रिपोर्ट्स की मानें तो एंडरसन सीरीज के तीसरे या चौथे मैच में ही वापसी कर पाएंगे। मगर वो अपनी वापसी को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे हैं। हालांकि विशेषज्ञों की राय के अनुसार एंडरसन को 1 हफ्ते और रुकना चाहिए ताकि वो पूरी तरह फिट होकर लौटें।

Check Also

टी20 विश्वकप से बाहर होने के बावजूद भारतीय टीम रैंकिंग में नंबर वन

भारतीय टीम टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में बाहर हो जाने के बावजूद भारतीय टीम टी20 …